Saharanpur News: बिहार से बच्‍चों से भरी बस पकड़ने केस में बड़ा खुलासा, मौलवी ने उगले कई राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2225805

Saharanpur News: बिहार से बच्‍चों से भरी बस पकड़ने केस में बड़ा खुलासा, मौलवी ने उगले कई राज

Saharanpur News:  बच्चों को बस से ले आ रहे मौलवी के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. अयोध्या से शुक्रवार को 99 बच्चे बरामद किए गए थे. इसमें से पहले ही कुछ बच्चों को सहारनपुर भेजा जा चुका है. पढ़ाई के नाम पर उनसे मजदूरी कराई गई.

Saharanpur

Saharanpur News:  बच्चों को बस से ले आ रहे मौलवी के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. अयोध्या से शुक्रवार को 99 बच्चे बरामद किए गए थे. इसमें से पहले ही कुछ बच्चों को सहारनपुर भेजा जा चुका है. पढ़ाई के नाम पर उनसे मजदूरी कराई गई. साथ ही जानकारी के मुताबिक पीटा गया. पुलिस पांच मौलवियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है.

मामले में बड़ा खुलासा
दरअसल शनिवार को राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य डॉक्टर शुचिता चतुर्वेदी से बच्चों ने बताया कि शबे नूर जोकि बिहार के अररिया जिले के गांव करहरा निवासी है. वह बच्चों को अलग-अलग मदरसों में भेजने का काम करता है. बच्चे शबे नूर को मामू  बोलते हैं. शबे नूर सहारनपुर के साथ ही दिल्ली, मुंबई हैदराबाद, औरंगाबाद, बंगलूरू और आजमगढ़ के मदरसों में भी बच्चों को भेजता है. वहीं इसके बदले में उसे रकम मिलती है.

शुक्रवार को अयोध्या में बस रोकी की गई
शुक्रवार को बाल कल्याण समिति की सदस्य डॉ. शुचिता चतुर्वेदी मुताबिक उनको सूचना मिली थी कि  बिहार के अररिया और पूर्णिया से सहारनपुर के देवबंद में अवैध तरीके से कई बच्चों को ले जाया जा रहा है. जानकारी मिलते ही एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को दी गई. इसके बाद शहर के बड़ी देवकाली स्थित हाइवे पर  यूनिट और अयोध्या पुलिस की टीम ने एक बस को रोका. जिस बस को रोका गया ,उस बस में 99 बच्चे मिले. इनके साथ पांच मौलवी थे. संयुक्त टीम मौलवी और बच्चों को  सिविल लाइन ले गई. यहां घंटो की पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें- Saharanpur News: 99 बच्चों को बिहार से ले जा रहा मौलवी, अयोध्या में पकड़ी गई बस में पांच गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- Sambhal News: छह साल के बच्चे की गला काटकर हत्या, कक्षा 8 के छात्र ने वारदात को दिया अंजाम

Trending news