According To Swapna Shastra: सपने में भूत प्रेत दिख रहे हैं तो हो जाएं सावधान, मिल रहे हैं ये खतरनाक संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1880382

According To Swapna Shastra: सपने में भूत प्रेत दिख रहे हैं तो हो जाएं सावधान, मिल रहे हैं ये खतरनाक संकेत

बहुत से लोग भूत देखने का दावा करते हैं. कुछ लोग भूतों का होना सिरे से नकारते हैं वहीं कुछ लोग भूतों को देखने का दावा तक करते हैं. कुछ लोग इंसानों पर भूत प्रेत का साया होने की बात भी कहते हैं और उसको भगाने के लिए अलग अलग उपाय करते हैं.

Swapna shashtra (File Photo)

According To Swapna Shastra: बहुत से लोग भूत देखने का दावा करते हैं. कुछ लोग भूतों का होना सिरे से नकारते हैं वहीं कुछ लोग भूतों को देखने का दावा तक करते हैं. कुछ लोग इंसानों पर भूत प्रेत का साया होने की बात भी कहते हैं और उसको भगाने के लिए अलग अलग उपाय करते हैं. भूत प्रेत होते हैं या नहीं इस बात पर सबकी अपनी अपनी राय होती है. लेकिन सपने में किसी को भूत प्रेत या डरावनी आकृतियां दिखाई देती हैं इसके कई अर्थ होते हैं. सपने में भूत प्रेत दिखाई देने से व्यक्ति के दिल दिमाग में डर बैठ जाता है. तो जानते हैं आखिर ये सपना हमें किन बातों को लेकर सचेत कर रहा है.

धन हानि - सपने में भूत दिखाई देने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको ऐसी जगह पैसे खर्च करने पड़ेंगे जहां कोई उम्मीद न हो. अचानक कोई स्वास्थय समस्या खड़ी हो सकती है.

उड़ता हुआ भूत - अगर सपने में भूत प्रेत उड़ते हुए दिखाई दें तो इसका मतलब है कि आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाएंगे. आपको बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

सपने में भूत से लड़ना - अगर आप सपने में भूत हो हरा देते हैं तो यह एक शुभ संकेत है इसका अर्थ यह है कि आप असल जीवन में ऐसी रुकावटों का सामना करने को तैयार हैं जो आपको परेशान कर सकती हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- श्राद्ध में कौए को भोजन खिलाने से पहले जान लें ये शकुन- अपशकुन 

सपने में एक साथ महिला और पुरुष भूत देखना - अगर सपने में महिला और पुरुष एक साथ दिखाई दें तो यह शुभ संकेत है, आने वाले दिनों में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. 

हंसता हुआ भूत - अगर भूत सपने में आपको प्रसन्न यानि हँसता हुआ दिखाई दे तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं. इसका मतलब है कि वह भूत आपको नुकसान नहीं पहुँचाना चाहता है. ऐसे में नींद खुलने के बाद चितिंत होने की जरुरत नहीं है. 

अगर मरा हुआ व्यक्ति सपने में रोता हुआ या बहुत गुस्से में दिखाई दे तो इसका मतलब है आप कुछ ऐसा काम कर रहे हैं जो मरा हुआ व्यक्ति नहीं चाहता कि आप करें. या फिर उस आत्मा की कोई अधूरा इच्छा है जो वह आपसे पूरी होने की उम्मीद करती है. 

कई बार मृत व्यक्ति सपने में आकर बातें तो करते हैं मगर समझ नहीं आता कि वह क्या कहना चाहते हैं. ऐसे में थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए. यह सपना अशुभ फल दे सकता है, और जीवन में कोई दुर्घटना घट सकती है.

Disclaimer
यह जानकारी सनातन धर्म के तमाम ग्रंथों के आधार पर लिखी गई है. खबर की सत्यता की पुष्टि Zee News नहीं करता.

WATCH: बगैर कुंडली के जानें कौन सा ग्रह कर रहा है आपको परेशान, ये ज्योतिषीय उपाय दूर करेगा सारे कष्ट

Trending news