According to Swapna Shastra: सपने में दिखाई देने वाले जानवर देते हैं भविष्य की सूचना, जानें अलग अलग जानवरों के बारे में क्या कहता है स्वप्नशास्त्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823393

According to Swapna Shastra: सपने में दिखाई देने वाले जानवर देते हैं भविष्य की सूचना, जानें अलग अलग जानवरों के बारे में क्या कहता है स्वप्नशास्त्र

Swapna Shastra: सपने में हाथी, गाय, ऊंट, शेर या कुत्ते-बिल्ली दिखाई दें तो इसके कई अर्थ होते हैं. यहां जानें क्या संकेत हैं इन सपनों के. सतर्क रहना क्यों है जरूरी. 

 

Swapna shashtra (File Photo)

According to Swapna Shastra: सपनों की दुनिया बहुत ही रहस्यमयी होती है. सपना चाहे जैसा भी हो. अच्छा या बुरा. यह हमारे वास्तविक जीवन में आने वाले सुख दुःख का इशारा करता है. हर फूल, फल. इंसान, पशु, पक्षी और यहाँ तक कि भूत प्रेत भी आपको सपने में किसी होने वाली घटना की सूचना देने आते हैं.  कुछ लोग सुबह उठकर सपना भूल जाते हैं और कुछ लोगों को धुंधला याद रह जाता है. अगर आपको भी अपना सपना याद रह जाता है तो यहाँ हम बता रहे हैं कि कौन से जानवर आपको किस बात का संकेत देने आते हैं. 

सपने में जानवर दिखाई देने का अर्थ 
शेर – शेर दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है.  इसका मतलब आपके रुके हुए कार्य पूरे होने वाले हैं,अगर कोर्ट कचहरी का चक्कर हो तो शेर दिखना मुकदमे में जीत मिलने का संकेत है. शेर शेरनी के जोड़े को एक साथ देखने का मतलब है कि आपका शादीशुदा जीवन खुशहाल रहेगा.

कुत्ता – बहुत से लोग सपने में कुत्ता देखते हैं. अलग अलग अवस्था में दिखाई देने पर कुत्ता अलग अलग बात की ओर इशारा करता है. अगर आपको सपने में रोता हुआ कुत्ता दिखाई दे मतलब बुरा समाचार मिलने वाला है. वहीं अगर कोई काला कुत्ता आपको सूंघता या प्यार करता दिखाई दे, इसका मतलब है कि आप पर ईश्वर की कृपा बनी हुई है.

बिल्ली - सपने में बिल्लियों का दिखना अशुभ होता है. इसका मतलब है की आपकी किसी से लड़ाई झगड़ा या बहस होने वाली है. 
गाय – सपने गाय का दिखना अच्छा संकेत माना जाता है. अलग तरह की गाय दिखने के पीछे अलग अलग रहस्य छुपे हुए है. अगर आपको सपने में सफ़ेद गाय दिखे तो आपको चीनी और चांदी से जुड़े व्यापार में लाभ मिलेगा. चितकबरी गाय दिखना भी व्यापार में लाभ होने का संकेत देता है. अगर सपने में आप गाय का दूध निकलते हुए देखते है तो यब भी शुभ है, इसका मतलब है कि सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. 

बछड़ा – सपने में बछड़ा दिखना बहुत शुभ होता है, इसका मतलब है आप आत्मनिर्भर है औरआपको धन की प्राप्ति के अवसर ,मिलने वाले हैं.
हाथी – सपने में हाथी का दिखना शुभ सूचक है, हाथी आपको जीवन में बढ़ने वाली सुख समृद्धि की सूचना देने आता है. हो सकता है आप जल्दी ही कोई वाहन खरीदने वाले हों. हाथी हथिनी के जोड़े का दिखना मतलब आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी अच्छी होगी और आपसी प्यार से खुशहाली  बानी रहने वाली है. खड़े हाथी को देखना आपको थोड़ा परेशान कर सकता है इसका मतलब है आपके किसी कार्य में अड़चन पैदा हो सकती है.

ये खबर भी पढ़ेंKrishna Janmashtami Special 2023: ये है दुनिया का सबसे रहस्यमयी मंदिर, भूख से दुबली हो जाती है भगवान की मूर्ति

ऊंट – सपने में ऊंट दिखाई दे तो तुरंत सतर्क हो जाना चाहिए. अगर आपको ऊँट चलता हुआ दिखे तो हो सकता है आपको जल्दी ही किसी शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़े. यदि आपको सपने में खड़ा हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब आपको किसी भी तरह की विपत्ति आ सकती है जो आपको मानसिक और भावनात्मक कष्ट देगी. 

घोड़ा -  खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देखने का मतलब है कि आपको अपने कार्य में जीवन में जल्दी ही आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. आपको प्रमोशन या अच्छे मार्क्स लाने की ख़ुशी मिलेगी.  घोड़े से गिरना अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको किसी काम में नुक्सान होने वाला है.

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news