Sawan Swapna Shastra: सपने में चिकन/ अंडा खाने का अर्थ? मिलेगी खुशखबरी या आएगा संकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1813814

Sawan Swapna Shastra: सपने में चिकन/ अंडा खाने का अर्थ? मिलेगी खुशखबरी या आएगा संकट

According To Swapna Shastra: सावन का महीना सनातन धर्म का बहुत ही महत्त्वपूर्ण महीना है. इस महीने मीट मास खाने से परहेज किया जाता है. पर सपने में चिकन या अंडा खाया है तो जीवन पर इसका बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. 

 

Swapna shashtra (File Photo)

Sawan 2023 Swapna Shastra: सपनों की दुनिया में अनगिनत रहस्य छिपे हुए हैं, यह एक ऐसी विचित्र दुनिया है यहां व्यक्ति वो सब करता या देखता है जिसे वास्तव में नहीं किया जा सकता. बहुत से लोग सपनों में उड़ने लगते हैं, भेष बदल सकते हैं, भगवान को देख सकते हैं यहां तक कि स्वर्ग नरक की यात्रा तक कर आते हैं.  इन सपनों का जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है. कुछ सपने हमारे जीवन में खुशियों और तरक्की की ओर संकेत करते हैं वहीं कुछ सपने आने वाले समय के संकट के प्रति सतर्क करते हैं. सपने में मुर्गे का मीट यानि चिकन और अंडा खाना क्या संकेत करता है, यहां विस्तार से जानते हैं.  

सपने में चिकन खाना 
सबकी खाने की पसंद अलग अलग होती है. कोई शुद्ध शाकाहारी है तो कोई मांसहारी. सपने में कोई भी चिकन खा सकता है, चाहे आप वास्तव में इसे खाते हों या नहीं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में चिकन खाना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आप जल्दी ही किसी शुभ कार्य में हिस्सा लेने वाले हैं. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और जीवन में खुशियों का संचार होगा. हो सकता है कि आपकी बहुत दिनों से मांगी हुई कोई मन्नत भी पूरी हो जाए. तो ऐसा सपना देखना बहुत ही अच्छा है. 

ये खबर भी पढ़ें- According Shrimad Bhagwat Geeta: पितरों को क्यों नहीं मिलती मुक्ति, श्रीमद्भगवतगीता के अनुसार क्या है इसका कारण

सपने में चिकन बनते देखना 
सपने में चिकन बनते देखना भी अच्छा होता है. इसका अर्थ है कि आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आप अपने अंदर किसी कार्य को करने के लिए पूरी लगन और मेहनत 8की अनुभूति करेंगे. जल्दी ही आपको इसमें सफलता भी प्राप्त होगी. आप सही दिशा में कोई फैसला लेंगे. 

सपने में अंडा खाना 
सपने में अंडा खाना भी अच्छा होता है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन से कलेश दूर होंगे और चैन से रहेंगे. आने वाले कुछ दिन आपको बहुत ही अच्छा महसूस करवाएंगे, परिवार के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. अंडा बनाना और खाना दोनों ही आपके लिए शुभ संकेत हैं. अगर आपने बीते दिनों सपने में अंडा या मीट खाया है तो यह आपके लिए शुभ सूचक है.

Agra: शिवमंदिर में हुआ बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरी मंदिर की छत, मलबे में दबे दर्शनार्थी

Trending news