Aaj Ka Rashiifal: मिथुन समेत इन दो राशि वालों का तनाव होगा दूर, इन जातकों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2089854

Aaj Ka Rashiifal: मिथुन समेत इन दो राशि वालों का तनाव होगा दूर, इन जातकों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

Aaj Ka Rashifal 2nd February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 फरवरी दिन शुक्रवार है. 

 

Aaj Ka Rashiifal: मिथुन समेत इन दो राशि वालों का तनाव होगा दूर, इन जातकों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

Aaj Ka Rashifal 2nd February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 फरवरी 2024, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मे्ष राशि के लिए फरवरी माह का दूसरा दिन बढ़िया रहेगा. छात्रों के लिए आज का दिन खूब अच्छा गुजरेगा. नौकरी में आपके काम की तारीफ होगी. परिवार के साथ समय गुजारेंगे औऱ किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए साथ जाएंगे. सेहत का ध्यान रखें, मौसमी बदलाव से बीमार हो सकते हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज किसी पर गुस्सा नहीं करें, बात बढ़ सकती है. दोपहर बाद बिजनेस नरम रहेगा. दोस्त आज आपकी मदद करेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. बिजनेस में मुनाफा होगा, जिससे आप खुश होंगे. शादीशुदा जीवन ठीक चलेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. फालतू के खर्चे करने से बचें. आज आपके पुराने अटके काम पूरे होंगे और धन लाभ भी होगा. जिसके चलते राहत महसूस करेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. किसी से आज बुरा नहीं बोलें, किसी खास की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. शाम को आपके पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. महिलाएं आज शॉपिंग करेंगी. राजनीति जगत से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक है.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन ठीक रहेगा. आज ऑफिस में कोई परेशानी सामने आ सकती है, समझदारी से काम लें.युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें, आपका करियर भी अच्छा बन सकता है.  व्यापारियों कोआज थोड़ा सा सोच समझकर अपना व्यापार चलाना होगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए आज का दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. युवा जातकों के लिए दिन अच्छा है. लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय अच्छा है. पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है.  यदि आप प्रॉपर्टी से संबंधित कोई व्यापार करते हैं तो प्रॉपर्टी के मामले में आपको फायदा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, मौसमी परेशानी हो सकती है.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए दिन परेशानी भरा रहेगा. कामकाज नरम रहेगा. ऑफिस में आज किसी के साथ बहस में पड़ने से बचें, बात बढ़ सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, सफल जरूर होंगे. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए 2 फरवरी का दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी में तरक्की का योग है. कुंवारे लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. बिजनेस में दोपहर बाद कुछ नुकसान हो  सकता है. शाम को परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जा सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए 2 फरवरी का दिन बढ़िया रहेगा. घर में किसी रिश्तेदार के आने से रौनक आएगी. कामकाज ठीक चलेगा. आज पैसे की दिक्कत आ सकती है.
सेहत का ध्यान रखें, ज्यादा मीठा खाने से बचें. लव लाइफ ठीक ठाक चलेगी.

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. परिवार से दूर जाने का कार्यक्रम दोस्तों के साथ बनेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार में कोई धर्म का काम हो सकता है.सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. ऑफिस में आज परेशानियां हो सकती हैं. छात्र आज पढ़ाई के लिए दूसरी जगह जा सकते हैं. युवा वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. किसी को पैसा उधार देने से बचें. शाम को किसी रिश्तेदार के यहां जाना पड़ सकता है.

मीन राशि:मीन राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज गुस्से पर काबू रखें, किसी के साथ झगड़ा हो सकता है. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. महिलाएं आज बिजी रहेंगी. सेहत का ध्यान रखें. पेट में कोई परेशानी हो सकती है.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news