Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए लकी रहेगा महीने का पहला दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228881

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए लकी रहेगा महीने का पहला दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka 2024 Rashifal 1st May 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  1 मई, दिन बुधवार है.   

aa

Aaj Ka Rashifal 1 May: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 May 2024, दिन बुधवार  है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. युवा वर्ग आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से विवाद हो सकता है. घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. किसी दोस्त के साथ अनबन हो सकती है. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं.

वृषभ  राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. छात्र अपने पढ़ाई पर ध्यान दें.   युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी माताजी के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें. लव लाइफ ठीक चलेगी.

मिथुन राशि: बुधवार का दिन मिथुन जातकों के लिए ठीक ठाक रहेगा. नौकरी करने वालों को आज लंबी दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है. आज सेहत की बात करें तो  कान से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं. आज पुराने अटके काम पूरे हो सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए बुधवार का दिन निम्न से मध्यम रहेगा.ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा जिससे शाम को आप थकान का अनुभव  हो सकता है,  इसलिए आप खून बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें तो अच्छा रहेगा. आज के दिन जरूरतमंद लोगों की मदद करें तथा अपने साथ में कार्य करने वाले लोगों को भी इस बात के लिए प्रेरित करें.  

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में पूरा दिन बिजी रहेंगे. शाम को किसी रिश्तेदार के यहां से कार्यक्रम का बुलावा आ सकता है. व्यापार करने वाले जातकउचित मूल्य पर अपना सामान बेचें. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद जरूर लें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. बिजनेस में आज दिक्कतें हो सकती है.सेहत नरम रहेगी. खान पान का ध्यान रखें. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. नई चीज खरीदना चाह रहे हैं तो अभी रुक जाएं.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा. ऑफिस में तरक्की के योग हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है.लाइफ पार्टनर से किसी बात पर बहस हो सकती है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा, बड़ी डील हो सकती है. किसी कार्य से कोर्ट या कचहरी में चक्कर काट रहे थे, कल उन्हें उसमें राहत मिल सकती है.  

धनु राशि: धनु जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. घर में छोटा बच्चा है तो ध्यान रखें, चोट लग सकती है. नौकरी में दिन ठीक गुजरेगा.
परिवार में शांति रहेगी. 

मकर  राशि: मकर जातकों के लिए बुधवार का दिन मध्यम रहेगा. आज दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते है. सेहत का ध्यान रखें, गर्मी भी बहुत पड़ रही है. आज शाम को किसी दोस्त से मिलना हो सकता है. बिजनेस भी ठीक जलेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए मध्यम रहेगा. दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे. बिजनेस में अपने कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें. युवा वर्ग और छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.सेहत का ध्यान रखें. लव लाइफ स्थिर रहेगी.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए बुधवार का दिन हल्का रहेगा. बिजनेस के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. युवा वर्ग इधर उधर समय न बर्बाद करे, करियर पर ध्यान लगाएं. आज गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news