Aaj Ka Rashiifal: कुंभ, मीन समेत इन जातकों के लिए सोमवार का दिन भारी, इन राशियों को होगा धनलाभ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2105263

Aaj Ka Rashiifal: कुंभ, मीन समेत इन जातकों के लिए सोमवार का दिन भारी, इन राशियों को होगा धनलाभ

Aaj Ka Rashifal 12 February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 फरवरी, दिन सोमवार है.  

 

Aaj Ka Rashiifal: कुंभ, मीन समेत इन जातकों के लिए सोमवार का दिन भारी, इन राशियों को होगा धनलाभ

Aaj Ka Rashifal 12 February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 फरवरी 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए सोमवार का दिन कुछ तनाव भरा हो सकता है. आज किसी से अपनी पर्सनल बातें शेयर नहीं करें, कोई फायदा उठा सकता है. युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें. व्यापार में कुछ चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है. धन हानि हो सकती है.

वृषभ राशि के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. आज परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. छात्रों की बात करें तो आपकी ग्रहों की स्थिति को देखते हुए अध्ययन में विघ्न अधिक आ सकते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. नौकरी में आज आपका काम अटक  सकता है. ऑफिस में आज आपको गुस्सा आ सकता है, काबू रखें.  किसी को पैसा उधार देने से बचें.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  आज खर्चे ज्यादा होंगे. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. कामकाज भी ठीक चलेगा, छोटे व्यापारी को लाभ हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, पेट से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन ठीक रहेगा. इस राशि के लोगों को प्लानिंग करनी है, यदि आप प्लानिंग के साथ काम करेंगे तो समय और श्रम दोनों की बचत कर सकेंगे. आज विवादित मुद्दों पर संयमित रहें. बिजनेस में पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचें, नुकसान हो सकता है.

तुला  राशि: तुला राशि वाले जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी में आपकी तरक्की हो सकती है. सेहत ठीक रहेगी. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. किसी का दिल भी दुख सकता है. आपके घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन हल्का रहेगा. परिवार में किसी की सेहत खराब हो सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी. सेहत का ध्यान रखें, हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी हो सकती है. नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है.

धनु  राशि: धनु राशि वाले लोगों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. आज ऑफिस में कुछ जरूरी काम हो सकता है, बॉस की अनुपस्थिति में  कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग फर्जी फोन कॉल्स को लेकर अलर्ट रहें,  झांसे में फंस सकते हैं. हेल्थ की बात करें तो मीठा खाने से परहेज करें.

मकर  राशि: मकर राशि के जातकों के लिए दिन चुनौती भरा रहेगा. नौकरी से जुड़े लोगों को कुछ परेशानियां आ सकती हैं. युवा वर्ग अपने खर्चे पर नियंत्रण रखें और करियर पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.

कुंभ  राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिए मिला जुला रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा. इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य आसानी से होते चले जाएंगे. नया व्यापार शुरू करने का सोच सकते हैं. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्य में शामिल होंगे. युवा वर्ग का आज के दिन अध्यात्म के प्रति अधिक झुकाव रहेगा. आपके विरोधी परेशान कर सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए दिन ठीक है. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है, अध्यापकों से मदद मिलेगी. बड़े व्यापारियों को नुकसान हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो खुशखबरी मिल सकती है. संतान की तरफ से दुखी रहेंगे. सेहत में मानसिक तनाव के कारण ब्लड प्रेशर व डायबिटीज की परेशानी हो सकती है. धन हानि के योग हैं.

 

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news