Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे शनिदेव, बढ़ेंगी धन संपत्ति, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2292939

Aaj Ka Rashifal: कुंभ समेत इन जातकों पर मेहरबान रहेंगे शनिदेव, बढ़ेंगी धन संपत्ति, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 जून दिन शनिवार है.     

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 15 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 June 2024, शनिवार है. ये दिन शनिवेव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन सामान्य रहेगा. ऑफिस और परिवार में सब ठीक रहेगा. परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. छात्र अपने आगे की पढ़ाई करने के लिए दूसरे शहर में एडमिशन ले सकते हैं.

वृषभ राशि: वृषभ जातकों के लिए शनिवार कुछ हल्का रहेगा. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. सेहत ठीक रहेगी. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. छात्र और युवा करियर पर ध्यान दें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मुश्किल भरा हो सकता है. बिजनेस नरम चलेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा.  स्वास्थ्य कुछ ढीला रहेगा, खांसी जुकाम इत्यादि की समस्या आपको परेशान कर सकती है. युवा जातक अपने करियर पर बहुत अधिक ध्यान दें.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए दिन मिला हल्का रहेगा.आपके परिवार में आज शांति का माहौल रहेगा.युवा अपने करियर पर ध्यान दें.  आज अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज गुस्से पर काबू रखें, विवाद हो सकता है.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए शनिवार निम्न से मध्यम रहेगा. दफ्तर में आपका कामकाज बहुत अच्छा चलेगा. युवा गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है. आज अपने लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. 

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए शनिवार का दिन मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. कुंवारों को प्रस्ताव आ सकते हैं. स्वास्थ्य  सामान्य रहेगा. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है.  लव लाइफ ठीक है.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में किसी बात पर बहस हो सकती है, ध्यान रखें.दफ्तर में आपको बहुत ही संभाल कर कार्य करना होगा, अन्यथा आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन साधारण रहेगा. छात्रों को कल अपनी पढ़ाई पर बहुत ध्यान देना होगा. युवा जातक अभी कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.

धनु राशि: धनु जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा. नया काम करने का सोच रहे हैं तो अभी रूक जाएं, समय ठीक नहीं. छात्र अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें. लव लाइफ ठीक है.

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को आपकी मुलाकात आपके किसी खास मित्र से हो सकती है, जिससे मिलकर आप बहुत अधिक खुश होंगे. आज गाड़ी चलाते समय  सावधानी रखें.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज किसी से उधार नहीं लें, वापस करने में परेशानी हो सकती है.धन लाभ होगा. छात्र अपनी पढ़ाई की और विशेष ध्यान दें, गलत दोस्तों की संगत से दूर रहें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग है. सेहत ठीक रहेगी.  प्रॉपर्टी या जमीन में निवेश करना अगर चाहते हैं तो आपके लिए यह समय शुभ है. सेहत ठीक रहेगी. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news