Sawan 2023 Swapna Shastra: सपने में दिखे छिपकली तो जीवन में आएंगे ये बदलाव, ये हैं इसके शुभ- अशुभ प्रभाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1816190

Sawan 2023 Swapna Shastra: सपने में दिखे छिपकली तो जीवन में आएंगे ये बदलाव, ये हैं इसके शुभ- अशुभ प्रभाव

According To Swapna Shastra: सपनों की दुनिया में अनगिनत रहस्य छिपे हुए हैं, अगर सपने में छिपकली दे तो आपको सतर्कता बरतने की जरूरत है. इसके कई शुभ - अशुभ प्रभाव होते हैं.  

 

Swapna shashtra (File Photo)

Lizard In Dream: कुछ सपने हमारे जीवन में खुशियों और तरक्की की ओर संकेत करते हैं वहीं कुछ सपने आने वाले समय के संकट के प्रति सतर्क करते हैं. सपने का व्यक्ति के जीवन  गहरा असर पड़ता है. स्वप्न सुबह देखा गया हो या रात्रि में इसका कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. सपनों की दुनिया बड़ी ही विचित्र और रहस्यमई होती है. कुछ लोग सपने देखने के बाद बहुत परेशान और उदास हो जाते हैं, जबकि वह सपना कुछ अच्छा संकेत देने के लिए होता है. इसलिए बेहतर है कि हम सपनों के बारे में जानकारी रखें ताकि परेशानी न उठानी पड़े. यहाँ जाने अगर आपको सपने में छिपकली दिखाई देती है तो इसका क्या अर्थ होता है

सपने में छिपकली का झप्पटा मारना 
अगर आपको सपने में छिपकली कुछ देर दीवार पर चिपकी हुई दिखाई दे और बाद में आप पर झप्पटा मारने की कोशिश करती है तो यह बहुत ही अशुभ संकेत है. इसका अर्थ यह है कि आपके आस पास कुछ लोग शांत और सरल बनकर आपके अपना होने का नाटक कर रहे हैं, जो मौका मिलते ही आपको नुकसान पहुंचाने का इन्तजार कर रहे हैं. ये लोग किसी भी समय आपके खिलाफ कोई साजिस रच सकते हैं इसलिए सावधान रहने की जरुरत है. सब पर आँख बंद करके भरोसा न करें.

छिपकली का बच्चा देखना 
सपने में छिपकली का बच्चा देखना भी अशुभ संकेत है. हो सकता है आपके काम में अचानक रुकावट आने लगे. आपकी नौकरी या व्यापार में तरक्की के दरवाजे कुछ समय के बंद हो सकते हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- Sawan Swapna Shastra: सपने में चिकन/ अंडा खाने का अर्थ?, मिलेगी खुशखबरी या आएगा संकट

कीड़े खाती छिपकली देखना 
कीड़े खाती हुई छिपकली देखना आपके आर्थिक नुकसान होने का संकेत है. अचानक किसी बीमारी पर पैसा लग सकता है या फिर किसी को कर्ज देना पड़ सकता है.

सपने में छिपकली को मारना 
सपने मं छिपकली को मारना एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ यह है कि जीवन में परेशानी आने वाली है लेकिन आप बहुत ही सूझबूझ और आराम से इससे छुटकारा पा लेंगे. 

सपने में छिपकली का आपसे दूर जाना है शुभ 
अगर सपने में कोई छिपकली आपसे डर कर भाग रही है तो यह एक अच्छा संकेत है. इसका अर्थ यह है कि आपको आर्थिक फायदा होग. नौकरी या व्यापार में फायदा मिलेगा. आपके खिलाफ कोई साजिस रचने वाला भी नाकाम होगा. 

सपने में छिपकली पकड़ना 
छिपकली को पकड़ने का अर्थ है कि कोई चिंता या दर जो आपको सता रहा है जल्दी ही दूर होगा. आप अपने डर पर काबू पा लेंगे और खुश रहेंगे.

Watch: 43 साल बाद सार्वजनिक हुआ मुरादाबाद दंगों का सच, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन के पटल पर रखी रिपोर्ट

Trending news