According to Swapna Shastra: सपने में ये चीजें दिखाई देना मतलब किसी बड़ी मुसीबत का आना, सतर्क रहने के लिए जरूर पढ़ें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1836540

According to Swapna Shastra: सपने में ये चीजें दिखाई देना मतलब किसी बड़ी मुसीबत का आना, सतर्क रहने के लिए जरूर पढ़ें

Dream Interpretation: स्वप्नशास्त्र के अनुसार जीवन में कुछ अच्छा या बुरा होने से पहले हमें उसके संकेत मिलने लगते हैं. कई बार यह संकेत हमें सपनों में दिखाई देने वाली चीजों के रूप में मिलता है. इसलिए सपनों की घटनाओं को अनदेखा नहीं करना चाहिए. 

 

According to Swapna Shastra

According to Swapnashastra: स्वप्नशास्त्र के अनुसार जीवन में होने वाली तमाम घटनाओं का संकेत हमें सपनों में मिलने लगता है. कुछ सपनों का अर्थ होता है कि कोई सुखद खबर, कोई खुशखबरी हमारी तरफ आ रही है. वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें सतर्क करने आते हैं कि कुछ अनहोनी या कोई बुरी खबर हम तक पहुँचने वाली है. हमें सपनों के संकेतों को कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए. इससे हम दुर्घटनाओं या किसी भी अन्य तरह के नुकसान से बच सकते हैं. यहाँ ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताया जा रहा है जिन्हे सपने में देखना होता है बहुत ही अशुभ. 

लोमड़ी - सपने में लोमड़ी दिखना बहुत ही अशुभ होता है. इसका मतलब है कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपको धोखा पहुंचाने की योजना बना रहा है, यह धोखा जमीन या व्यापार से जुड़ा हुआ हो सकता है. 

कोयला - सपने मं कोयला दिखने का अर्थ है कि आप जाने अनजाने किसी ऐसे विवाद में फंस जाएंगे जिससे छुटकारा पाना आसान नहीं होगा. अचानक होने वाली किसी भी बहस में हिस्सा न लें. गुस्सा काबू में रखें नहीं तो बहुत नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

किसी को पेड़ से गिरते देखना - अगर आप सपने में किसी को पेड़ से गिरते देखते हैं तो हो सकता है आने वाले समय में आपको किसी लम्बी बीमारी के कारण होने वाली मौत का समाचार मिले. मरने वाला व्यक्ति आपका कोई करीबी या दूर का रिश्तेदार हो सकता है. 

भूकंप - अगर आपको सपने में भूकंप दिखाई दे तो इसका सम्बन्ध आपके बच्चों से है. आपके बच्चों के जीवन में कोई उथल पुथल हो सकती है. जिसके कारन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

ये खबर भी जरूर पढ़ें- According To Astrology: इन पक्षियों का आपके घर में आना है बहुत ही शुभ, बढ़ेगी सुख शांति और धन दौलत

कैंची देखना - अगर आपको सपने में कैंची दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि परिवार में बिना वजह कलह होगा, यह कलह इतना बढ़ जाएगा कि माहौल में तनाव रहेगा और घर के सभी सदस्य परेशान होंगे. 

चिड़िया को रोते देखना - अगर सपने में कोई चिड़िया रोती हुई दिखाई दे तो आपको कोई बड़ा आर्थिक संकट झेलना पड़ेगा. घर की धन सम्पति को नुकसान पहुंचने के कारण बनेंगे.  

सुराही देखना - सपने में सुराही देखने का मतलब है कि किसी मित्र से लड़ाई झगड़ा होना. इस झगडे के बाद आपको हानि उठानी पड़ सकती है.

Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Trending news