Aaj Ka Rashifal 30 November 2023: मकर, कुंभ समेत ये जातक इन मामलों में रहें सावधान, पढ़ें महीने के आखिरी दिन क्या कहते हैं आपके सितारे?
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 30 November 2023: मकर, कुंभ समेत ये जातक इन मामलों में रहें सावधान, पढ़ें महीने के आखिरी दिन क्या कहते हैं आपके सितारे?

Aaj Ka Rashifal 30 November 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 नवंबर, दिन गुरुवार है.. 

 

 

Aaj Ka Rashifal 30 November 2023: मकर, कुंभ समेत ये जातक इन मामलों में रहें सावधान, पढ़ें महीने के आखिरी दिन क्या कहते हैं आपके सितारे?

Aaj Ka Rashifal 30 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 नवंबर, दिन गुरुवार  है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए गुरुवार का दिन परेशानी वाला रहेगा. नौकरी में आपके परिवर्तन के योग बन सकते हैं. आज महिलाएं बहुत अधिक धन खर्च कर सकती हैं. आज व्यापार में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.पैसे की परेशानी परेशान कर सकती है. समाज में सम्मान बढा रहेगा. प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए लिए जा सकते हैं.  छात्रों के लिए दिन ठीक है. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. बिजनेस में आज आपको नुकसान हो सकता है. आज शाम को किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आप अपने परिवार के साथ में अच्छा समय बिताएंगे. छात्रों की बात करें तो छात्रों के लिए कल का दिन थोड़ा सा बिजी रहेगा. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि की जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा.आज  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो मन लगाकर अपना ध्यान लगाएं. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, खराब हो सकती है.  समाज में मान सम्मान बढा रहेगा. नौकरी में आपको पदोन्नति मिल सकती है. कल आप अपने परिवार के साथ शाम के समय में कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. 

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपका कामकाज भी बहुत बढ़िया चलेगा. आज ऑफिस में दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को  मानसिक तनाव से दूर रहना होगा. शाम को किसी खास से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. संतान के करियर को लेकर थोड़ा परेशान हो सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन तनाव भरा हो सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा होगा जिससे शाम को आपको थकान होगी. मां की सेहत का ध्यान रखें. बिजनेस में बढ़ोत्तर होगी. आज अटके काम निपट जाएंगे.  परिवार के सदस्यों से किसी बात पर मतभेद भी हो सकता है. प्रेमी जातकों का जीवन बहुत रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज शाम को किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बना सकते हैं. नौकरी करने वाले जातको को आज कुछ परेशानियां आएंगी. बाहर का खाना खाने से बचें. शाम को ससुराल पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

तुला राशि:इन जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. आज शाम को परिवार में किसी से बात विवाद होने पर झगड़ा बढ़ सकता है, ध्यान रखें. आज संतान की ओर से बिल्कुल निश्चिंत रहेंगे. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. सेहत का खास ध्यान रखें, मौसम में बदलाव बीमार कर सकता है.  धार्मिक  कार्यों में बहुत अधिक रहेगी. आज घर कोई पूजा पाठ भी करवा सकते हैं. छात्रों के लिए आज का दिन मेहनत का है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि की जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. इस राशि के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. आज आपको लंबे समय की सेविंग्स बहुत अधिक लाभ देगी.कहीं पर धन का निवेश करें, शुभ समय है.सेहत का विशेष ध्यान रखेंगे.आज  व्यापार ठीक चलेगा . समाज में आपको आज मान सम्मान मिलेगा. पैसे की परेशानी हो सकती है. 

धनु राशि: धनु राशि के लिए गुरुवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. आज के दिन अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.  छात्र आज बहुत अधिक मेहनत करेंगे. नौकरी पेशा जातकों को आज कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. आज कार्य का बहुत अधिक दबाव रहेगा. आज अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें. मौसमी बीमारियों के कारण परेशान हो सकते हैं.

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन बहुत शानदार रहेगा. आज ऑफिस में दिन ठीक  रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा. आज नुकसान हो सकता है. आप अपने माता-पिता और अपना स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.  मौसम में होने वाली बीमारियों के कारण आप परेशान हो सकते हैं. आज फालतू के कामों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. आज आपका अटका पैसा वापस मिल सकता है. शाम को परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.लव लाइफ ठीक चलेगी, शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए  दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस नरम रहेगा. शाम को कुछ बुरी खबर सुनने को मिल सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें. प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में सावधान रहें.

मीन राशि: मीन राशि के लिए गुरुवार का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. छात्र आज खूब मेहनत करेंगे. परिवार में सब ठीक रहेगा. कामकाज के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. आज  आप कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. किसी के साथ झगड़ा करने से बचें, बात बढ़ सकती है. किसी को पैसा उधार नहीं दें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news