Bhajanlal Sharma Rajasthan New CM: भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, पहली बार में सीधे बने मुख्यमंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2007152

Bhajanlal Sharma Rajasthan New CM: भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, पहली बार में सीधे बने मुख्यमंत्री

Rajasthan New CM:राजस्थान के मुख्यमंत्री के लिए भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगी है. विधायक दल की बैठक में नाम फाइनल होने के बाद ये ऐलान किया गया है. पढ़ें पूरी खबर- 

 

Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM

Rajasthan New CM: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राजस्थान के मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा शपथ लेंगे जबकि उनके साथ दो को उप मुख्यमंत्री बनाया गया हैं.
राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है. विधायक दल की बैठक में सहमति के बाद भजन लाल शर्मा का नाम मुख्यमंत्री के लिए फाइनल हुआ है. BJP के पर्यवेक्षकों जयपुर स्थित पार्टी मुख्यालय में विधायक दल के साथ बैठक की थी. 

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 200 में से कुल 115 सीटों पर जीत दर्ज की है, माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही 13 दिसंबर को राजस्थान में भी नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण हो सकता है. राजस्थान में भाजपा ने इस बार ब्राह्णण समाज से बनाया मुख्यमंत्री. भजन लाल को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा के साथ-साथ प्रदेश के दो उपमुख्यमंत्री के नामों का भी ऐलान किया गया है. दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा  को डिप्टी CM बनाया गया है, जबकि वासुदेव देवनानी को स्पीकर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस खबर को भी पढ़ें- Mathura news: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर लगेंगे कान्हा को प्रिय पौधे, कोर्ट में हुई यूपी सरकार की जीत

 

भजनलाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं और बीजेपी के महामंत्री हैं. विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. भाजपा के टिकट पर जीते विधायकों ने उन्‍हें अपना नेता माना. पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सर्वसम्मति से उन्‍हें चुना. गया.भजन लाल शर्मा ने सांगानेर विधानसभा से कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी थी.संघ के करीबी. भजनलाल शर्मा संघ के काफी करीबी माने जाते हैं. साथ ही पार्टी में भी उनकी अच्छी पकड़ हैं. भजनलाल शर्मा सामान्य वर्ग से आते हैं. 

Trending news