कर्ज से बचने के लिए धान ठेकेदार ने रची लूट की झूठी कहानी, फायरिंग कर बनाई कहानी, पुलिस ने खोली पोल-पट्टी
Advertisement

कर्ज से बचने के लिए धान ठेकेदार ने रची लूट की झूठी कहानी, फायरिंग कर बनाई कहानी, पुलिस ने खोली पोल-पट्टी

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत में एक धान ठेकेदार ने खुद के साथ एक फर्जी लूट की कहानी रची. फिलहाल पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है. जानें पूरा मामला....

पुलिस गिरफ्त में आरोपी.

मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां बीते सोमवार को एक शख्स के साथ लाखों रुपये के लूट की घटना हुई थी. लूट की घटना से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया था. पुलिस ने 72 घंटे के अंदर इस लूट की घटना का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने बताया कि पीड़ित बने शख्स ने ही फर्जी लूट की कहानी रची थी. इतना ही नहीं अपने कार पर फायरिंग भी कराई. इसके बाद बदमाशों पर आरोप लगा दिया. फिलहाल पुलिस ने मामले में ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला बीते सोमवार रात का है. पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव सिमराया में ठेकेदार प्रभजोत सिंह उर्फ हैप्पी रहते हैं. वह धान सेंटर चलाता है. हैप्पी ने बताया था कि उसके पांच लाख रुपये बदमाशों ने लूट लिए. बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी कार पर फायरिंग भी की. उसने अज्ञात के खिलाफ इस घटना की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल पांच टीमों का गठन किया और छानबीन शुरू कर दी.  

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव में दिग्गजों के टिकट काट सकती है BJP, नगर निगम नगरपालिका में करा सर्वे

धान ठेकेदार ने कर्ज में डूबे होने के चलते रची थी साजिश 
जांच में पुलिस को पता चला कि मामला पूरी तरह से फर्जी है. पुलिस ने बताया कि हैप्पी के ऊपर काफी कर्ज हो गया था. जिससे बचने के लिए उसने लूट की झूठी कहानी रची. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी के खिलाफ ही कार्रवाई की. फर्जी घटना को अंजाम देने पर ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने ठेकेदार की निशानदेही पर लूट में बताए गए रुपये में से 3.80 लाख कैश और तमंचा बरामद कर लिया है. 

एसपी पीलीभीत ने दिया बयान
एसपी पीलीभीत अतुल शर्मा ने बताया, "हैप्पी ने सोमवार देर रात करीब 10 बजे सूचना दी थी कि घर जाते वक्त उसके साथ पांच लाख रुपये की लूट हो गई. उसने बताया था कि दो नाकाबपोश बदमाश बाइक पर सवार होकर आए और उसकी गाड़ी पर फायरिंग की. इसके बाद तमंचा दिखाकर उससे पांच लाख रुपये लूट लिए. उन्होंने आगे बताया कि हैप्पी ने तीन बजे पैसे निकालकर रखे थे. इसके बाद प्लान के मुताबिक, घर वापस जाते वक्त खुद अपनी गाड़ी पर फायरिंग की. वह चाहता था कि लूट दिखाकर लोगों की सिंपैथी मिल जाएगी और लोग उससे बकाये के पैसे नहीं मांगेंगे. फिलहाल मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- दूल्हे का एक हाथ नहीं होने पर भड़की दुल्हन , शादी के जयमाल में खुला राज तो बवाल

यह भी देखें- WATCH: आज ही के दिन हुआ था हिंदी सिनेमा के शो मैन राजकूपर का जन्म, जानें आज का इतिहास

Trending news