UP News:: रिकॉर्डतोड़ मांग पर भी यूपी में नहीं होगी बिजली कटौती, योगी सरकार का 10 दिनों का मास्टरप्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263130

UP News:: रिकॉर्डतोड़ मांग पर भी यूपी में नहीं होगी बिजली कटौती, योगी सरकार का 10 दिनों का मास्टरप्लान

UP News: जिस तरह से तापमान बढ़ता ही जा रहा है उसे देखते हुए बिजली का भी ज्यादा इस्तमाल हो रहा है. जो चिंता का विषय हैं. इसको लेकर योगी सरकार का क्या मास्टरप्लान है जानने के लिए आगे पढ़ें........

Uttar Pradesh Power Cooperate Limited

लखनऊ- जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है वैसे-वैसे बिजली की मांग भी लगातार बढ़ रही है. अगर हम पिछले साल की मांग को देखे तो इस बार 22 मई को ही ये रिकॉर्ड टूट गया हैं. पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 22 मई को 28336 मेगावाट बिजली की मांग की गई थी, जिसे उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने पूरा दिया. 

दो महीने पहले रिकॉर्ड टूटा
वहीं पिछले साल 24 जुलाई को 28282 मेगावाट बिजली की मांग पहुंची थी. फिलहाल तो ये पुराना रिकॉर्ड करीब दो महीने पहले ही टूट चुका है. इसको देखते हुए ये उम्मीद जताई जा रही है कि शायद इस बार बिजली की मांग और ज्यादा बढ़ेगी. 

तापमान बड़ने की संभावना
गर्मी और बिजली की मांग को देखते हुए यूपीपीसीएल अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने तैयारियों की समीक्षा की. बढ़ती गर्मी को देख कर मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार से एक जून तक तापमान बड़ने की संभावना है. 

यूपीपीसीएल अध्यक्ष डा. आशीष गोयल
डॉ. गोयल की ओर से बिना किसी अपरिहार्य कारण के ब्रेकडाउन न लिए जाने का निर्देश दिया है. जिसके चलते लोकल फाल्ट को ठीक करने के लिए पर्याप्त ट्राली ट्रांसफार्मर की उलब्धता व कर्मचारियों की टीमें तैनात की जाएंगी. इस वजह से कम से कम समय में मरम्मत का काम किया जा सकेगा और बिजली की सपलाई आसान हो जाएगी.

 

और पढ़ें- Sant Kabir Nagar Lok Sabha Election 2024: संत कबीर नगर लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, बूथों पर लगी लंबी कतारें

UP Petrol Diesel Prices: यूपी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, घर से निकलने से पहले जानें क्या हैं दाम

Trending news