UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पदों की भर्ती पर बड़ा अपडेट, तुरंत शुरू करें तैयारी
Advertisement

UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पदों की भर्ती पर बड़ा अपडेट, तुरंत शुरू करें तैयारी

UP Constable & SI Recruitment : यदि आप यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर और कॉस्टेबल पद के लिए तैयारी कर रहे हैं तो अपने डॉक्यूमेंट व परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप देने का वक्त आ गया है. किसी भी वक्त परीक्षा की अधिसूचना जारी हो सकती है.

UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पदों की भर्ती पर बड़ा अपडेट, तुरंत शुरू करें तैयारी

UP Police SI 2023 Vacancy : यूपी पुलिस में सिपाही (UP Police Constable) और उपनिरीक्षक (Sub Inspector) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा. Sub Inspector पदों के लिए UP पुलिस SI 2023 भर्ती परीक्षा आयोजित करता है. योग्यता, आयु सीमा, ऑनलाइन आवेदन, चयन प्रक्रिया और वेतन सहित यूपी एसआई 2023 अधिसूचना पर लेटेस्ट अपडेट की हम आपको जानकारी दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) उत्तर प्रदेश पुलिस में अलग अलग पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं आयोजित करता है. वैकेंसी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों और पुलिस मुख्यालयों में भरी जाएंगी.

4 फेज में होगा चयन : UP Police recruitment process
एक उपनिरीक्षक का चयन 4-फेज की परीक्षा प्रक्रिया पर आधारित होता है: ऑनलाइन लिखित परीक्षा (UP Police onlice Exam), एक पीएसटी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (UP Police Document Verification) एक शारीरिक दक्षता परीक्षा, जिसके बाद एक मेडिकल परीक्षा होती है. जो उम्मीदवार एसआई पद से जुड़ने के इच्छुक हैं, वह यूपी पुलिस एसआई 2023 भर्ती अभियान के बारे में जानकारी यहां पा सकते हैं.

पुलिस भर्ती की विस्तृत जानकारी : UP Police2023 Vacancy Details
मिली जानकारी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए 9000+ (अपेक्षित) वैकेंसी निकालेगा. वैकेंसी को यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना के साथ अपलोड किया जाएगा. अधिकारियों द्वारा नोटिफिकेशन की घोषणा होते ही कैटेगरी वाइज वैकेंसी डिटेल्स अपडेट कर दी जाएंगी.

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता : Up Police Constable Jobs Qualification

Up Police Constable Jobs Notification 2023 के लिए विभाग द्वारा निर्धारित क्वालीफिकेशन, आयु सीमा विवरण की जानकारी नीचे तालिका पर जांच कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए निर्धारित योग्यता एवं UP Police Sipahi Age Limit की विस्तृत जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन https://uppbpb.gov.in पर जांच करते रहें.

जल्द ही सिपाही और उपनिरीक्षक पद (Up Police SI Recruitment 2023) में भर्ती के लिए एक हेल्प डेस्क भी गठित की जाएगी. यह हेल्प डेस्क परीक्षा और चयन प्रक्रिया पूरी करने के लिए डाटा इंटिग्रेशन का काम करेगी. अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र तय करने से लेकर उपस्थिति दर्ज करने का काम यह हेल्प डेस्क करेगी. अभ्यर्थियों परीक्षा से जुड़े सवालों के जवाब भी इसी हेल्प डेस्क से मिलेंगे. एसआई और कॉस्टेबल भर्ती से पहले यह हेल्प डेस्क एएसआई पद के प्रमोशन में सहयोग करेगी.

Watch: वृषभ, सिंह और मीन राशि वाले रहें सावधान, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा सभी 12 राशि वालों का हाल

Trending news