sarkari Naukri: यूपी में 12वीं पास के लिए होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2294335

sarkari Naukri: यूपी में 12वीं पास के लिए होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें आवेदन

UP Homeopathy pharmacist Recruitment:  उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसको लेकर यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. होम्योपैथी निदेशालय के तहत होने वाली इस भर्ती के तहत तहत कुल 397 पद भरे जाएंगे. 

sarkari Naukri: यूपी में 12वीं पास के लिए होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की बंपर भर्ती, फटाफट ऐसे करें आवेदन

UP Homeopathy pharmacist Recruitment: नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए काम की खबर है. उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसको लेकर यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. होम्योपैथी निदेशालय के तहत होने वाली इस भर्ती के तहत तहत कुल 397 पद भरे जाएंगे. नीचे देखें भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल. 

कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
फार्मासिस्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 20 जून से हो जाएगी. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 19 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://upsssc.gov.in/ पर जाना होगा. यहां आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. 

एग्जाम फीस
इसके साथ ही 20 जून से ही कैंडिडेट एग्जाम फीस का भी भुगतान कर सकते हैं. एग्जाम फीस जमा करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई 2024 है. जबकि 26 जुलाई तक आवेदन में करेक्शन और शुल्क समायोजन कर सकते हैं. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को 25 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. यह सामान्य, एससी-एसटी, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए एकसमान है. जिन उम्मीदवारों का चयन मेन एग्जाम के लिए होगा, उनको अलग से फीस देनी होगी. 

किसके कितने पद 
नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 397 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 161, ओबीसी के लिए 107, अनुसूचित जाति के लिए 83, एसटी के लिए 7 और ईडब्यूएस के लिए 39 पद आरक्षित हैं. उम्मीदवार का यूपी बोर्ड से 12वीं पास विज्ञान के साथ या उसके समकक्ष होना जरूरी है. मान्यता प्राप्त सरकारी संस्था से 2 साल का होम्योपैथिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा हो. होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड में रजिस्टर्ड हो. 

कैसे होगा सिलेक्शन
पीईटी 2023 के स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा. आवेदन संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. अभ्यर्थी इसे पूरा पढ़कर ही आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. गलत या अधूरा भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. उम्मीदवार अपना आवेदन पूरा करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट लेकर जरूर रख लें. 

UP News: यूपी में निकली डॉक्टरों की बंपर भर्ती, सीधे इंटरव्यू से सेलेक्शन, ऐसे करें आवेदन

 

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: ना एग्जाम ना इंटरव्यू सीधा होगा सिलेक्शन, 12वीं पास वालों के लिए बंपर भर्ती

 

Trending news