SSC Bharti: एग्जाम अलर्ट, चुनाव बाद इन 3 भर्तियों के लिए परीक्षा कराएगा कर्मचारी चुनाव आयोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2264502

SSC Bharti: एग्जाम अलर्ट, चुनाव बाद इन 3 भर्तियों के लिए परीक्षा कराएगा कर्मचारी चुनाव आयोग

SSC Exam News: भारत और उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी की बात आई है. एसएससी जल्दी ही युवाओं को रोजगार देने के लिए तीन भर्ती परीक्षाएं कराने वाली है. आइए जानते हैं इस परीक्षा के बारे में इस लेख में...

SSC Exams

Rojgar News: देश और यूपी के युवाओं के लिए एसएससी ने एक तोहफा देते हुए जूनियर इंजीनियर की भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है. ज्ञात हो केंद्र सरकार के विभागों में जूनियर इंजीनियर के 968 पदों पर भर्ती का विज्ञापन एसएससी ने 28 मार्च 2024 को जारी कर दिया था. आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल थी. इस परीक्षा का प्रवेश पत्र जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. आपको बता दें पहले यह परीक्षा 4, 5 और 6 जून को होनी थी. परंतु देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के चलते अब यह परीक्षा एक दिन टलने के साथ 5, 6 और 7 जून को कराई जाएगी.

दो और परीक्षाओं की तैयारी अंतिम चरण में
एसएससी जूनियर इंजीनियर के अलावा होने वाली दो अन्य परीक्षाओं के प्रवेश पत्र भी कुछ दिनों बाद जारी किए जांएगे. यह परीक्षाएं आनलाइन होंगी. फिलहाल दोनों परीक्षाओं के लिए केंद्रों का चयन किया जा रहा है.

सेलेक्शन पोस्ट- 12
एसएससी की इस भर्ती का विज्ञापन कमीशन द्वारा 26 फरवरी को जारी किया गया था. इस भर्ती के माध्यम से भारत सरकार के विभिन्न विभागों में हाईस्कूल से लेकर ग्रेजुएट स्तर के कुल 2049 पदों पर युवाओं को रोजगार मिलेगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मार्च थी. इस भर्ती की परीक्षा छह, सात और आठ मई को होनी प्रस्तावित थी. परंतु देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के चलते अब यह परीक्षा 24, 25 और 26 जून को होगी.

सीएपीएफ और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर
दोनों भर्ती के अलावा तीसरी भर्ती परीक्षा सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए 9, 10 और 13 मई को होनी प्रस्तावित थी. जिसमें 4187 पदों के लिए एसएससी ने विज्ञापन 4 मार्च 2024 को दिया था. आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 मार्च थी. फिलहाल यह परीक्षा 27, 28 और 29 जून को होगी. आपको बता दें कि इन भर्तियों में आवेदन करने वाले यूपी के अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र एसएससी मध्य क्षेत्र से जारी होगा.

और पढ़ें - सेना में नौकरी के साथ अग्निवीरों को मिलेगी डिग्री, पढ़ाई का वक्त नहीं जाएगा बेकार

और पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम की नई डेट के वायरल नोटिस पर भर्ती बोर्ड ने दी सफाई

Trending news