Army Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए सेना में ऑफिसर बनने का मौका! फटाफट करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1740340

Army Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए सेना में ऑफिसर बनने का मौका! फटाफट करें अप्लाई

Indian Army TES 50 Recuitment: इंडियन आर्मी ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (Indian Army TES) से 12वीं पास के लिए 50वें कोर्स से ऑफिसरों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवदेन कर सकते हैं. 

Army Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए सेना में ऑफिसर बनने का मौका! फटाफट करें अप्लाई

Indian Army TES 50 Recuitment: अगर आप भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है. इंडियन आर्मी ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (Indian Army TES) से 12वीं पास के लिए 50वें कोर्स से ऑफिसरों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवदेन कर सकते हैं. 

नोटिफिकेशन में आवेदन से जुड़ी सभी शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. बता दें कि आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है. आवेदन की प्रक्रिया 1 जून 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण तिथियां
आर्मी टीईएस 50 पदों पर भर्ती प्रक्रिया 1 जून 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कितने पदों पर होगी भर्ती?
आर्मी टीईएस 50 के जरिए कुल 90 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का फिजिक्स, कैमेस्ट्री और मैथ्स से 12वीं पास होना जरूरी है. 12वीं की परीक्षा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पास की हो. साथ ही जेईई मेन्स में भी भाग लिया हो. 

आयुसीमा
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की आयु साढ़े 16 से साढ़े 19 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

कैसे होगा सेलेक्शन
बता दें कि आर्मी टीईएस 50 के लिए उम्मीदवार कों का चयन दो चरणों में पूरा किया जाएगा. पहले चरण को पास करने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें, यहां पद, शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा समेत आवेदन से जुड़ी विस्तृत जानकारी दी गई है. 

इंडियन आर्मी का इस भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news