Namo Bharat Rapid Rail: दुहाई से मोदीनगर तक दौड़ेगी नमो भारत रैपिड रेल, PM मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement

Namo Bharat Rapid Rail: दुहाई से मोदीनगर तक दौड़ेगी नमो भारत रैपिड रेल, PM मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

Namo Bharat Rapid rail:  गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन के दूसरे खंड की शुरुआत होने जा रही है. पीएम मोदी 6 मार्च को  वर्चुअली इसका उद्घाटन कर हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से मोदी नगर उत्तर के बीच चलने लगेगी. 

Namo Bharat Rapid Rail: दुहाई से मोदीनगर तक दौड़ेगी नमो भारत रैपिड रेल, PM मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

Namo Bharat Rapid rail: अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन के दूसरे खंड की शुरुआत होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च, बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इसका उद्घाटन कर हरी झंडी दिखाएंगे. आरआरटीएस के मुरादनगर स्टेशन पर उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.   नमो भारत ट्रेन के दूसरे खंड के शुरू होने से रोजाना यात्रा करने वालों को खास फायदा होगा.

साहिबाबाद से मोदी नगर तक दौड़ेगी नमो भारत ट्रेन
बता दें कि मौजूदा समय में नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से दुहाई के बीच चल रही है. 17 किलो मीटर के इस रूट में साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपोट स्टेशन है. यहां से रोजाना करीब 2.5 हजार लोग सफर करते हैं. इसके बाद आरआरटीएस का दूसरा खंड दुहाई से मोदीनगर उत्तर स्टेशन तक भी तैयार है. इस खंड में मुरादनगर, मोदीनगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ स्टेशन आते हैं. पीएम मोदी के वर्चुअली उद्घाटन के बाद नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से मोदी नगर उत्तर के बीच चलने लगेगी. कॉरिडोर की लंबाई करीब 34 किलोमीटर है.

टिकट लेना होगा आसान
नमो भारत ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट को लेकर भी खास इंतजाम किए गए हैं.  स्टेशन पर वेंडिंग मशीन लगाई गई हैं. यहां यात्री नकद, यूपीआई और कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकेंगे. इस सिस्टम से नकदी रखने या खुले पैसे का झंझट भी खत्म होगा. वहीं यात्री की सुविधा के लिए मोदीनगर दक्षिण और मोदी नगर उत्तर दो स्टेशन बनाए गए हैं. ग्राउंड पर इंट्री और निकास के लिए एक एक गेट है. सीढ़ियों के साथ दो-दो एस्केलेटर और एक-एक लिफ्ट लगाई गई है. अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा के इंतजाम का ध्यान रखे जाने की बात कही है. 

यह भी पढ़ें - दिल्ली NCR की तर्ज पर यूपी में बनेगा SCR,योगी कैबिनेट में 2 दर्जन प्रस्तावों पर मुहर

यह भी पढ़ें - Yogi cabinet expansion: योगी मंत्रिमंडल विस्तार आज, इन नेताओं का मंत्री बनना तय

 

 

Trending news