UP Nikay Chunav 2023: इस बार नगर निकाय चुनाव में क्या होंगे आगरा की जनता के मुद्दे, जाने क्या बोली आगरा की जनता
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: इस बार नगर निकाय चुनाव में क्या होंगे आगरा की जनता के मुद्दे, जाने क्या बोली आगरा की जनता

जी न्यूज UP/UK के "शहर की सरकार" कार्यक्रम से खास बातचीत में आगरा के लोगों ने बताया कि आगरा के सभी पार्कों में सुविधा शल्क के नाम पर 10 रूपए लिए जाते हैं जो ठीक नहीं है.

Agra Municipal Corporation (file photo)

Agra: नगर निगम चुनाव को लेकर आजकल राजनीतिक पार्टियां पूरी जोर आजमाइश में जुटी हैं. आगरा जनपद से सभी प्रमुख पार्टियों ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. आगरा जिले में 7 नगर पंचायत और 5 नगर पालिका परिषद हैं. सभी राजनीतिक पार्टी अपने विपक्षी को घेरने का चक्रव्यूह रच रहे हैं. सभी प्रत्याशी जनता का मत हासिल करने के लिए जमकर वादे कर रहे हैं. हर पार्टी का प्रत्याशी बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य-चिकित्सा और शिक्षा की बात कह रहा है. 

स्थानीय लोगों के अनुसार इस बार माफिया अतीक और उसके परिवार पर हो कार्रवाई का मुद्दा भी नगर निकाय में नजर आएगा. इस चुनाव में लॉ एंड ऑर्डर भी मुद्दा बन सकता है. 

जी न्यूज UP/UK के "शहर की सरकार" कार्यक्रम से खास बातचीत में आगरा के लोगों ने बताया कि आगरा के सभी पार्कों में सुविधा शल्क के नाम पर 10 रूपए लिए जाते हैं जो ठीक नहीं है. लोगों का कहना है कि सुरक्षा उनके लिए सर्वोपरि है लेकिन सुरक्षा के लिए शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए.

इस पर बीजेपी के स्पोक पर्सन ने जवाब देते हुए कहा कि जब यह पार्क बनाया गया तो यहां खुलेआम मनचलों, आवारागर्दी और नशा करने वाले लोग आने लगे. ऐसे लोगों पर लगाम लगाने के लिए यह सुविधा शुल्क लिया जाता है. वहीं विपक्षी दलों का कहना है कि बीजेपी को अकेले नहीं हराया जा सकता इसलिए सबको साथ आना होगा. 

आगरा के स्थानीय निवासियों का कहना है कि टूटी-फूटी सड़कों को दुरुस्त करना. पीने के पानी का ध्यान रखना. स्वास्थ्य केंद्रों का अच्छा होना ज़रुरी है. पार्कों के सौंदर्यीकण पर भी ध्यान देना चाहिए. 
आगरा जनपद से सभी पार्टियों ने अपने- अपने मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.
बीजेपी- हेमलता दिवाकर कुशवाहा 
बसपा- डॉ लता वाल्मीकि 
कांग्रेस- लता कुमारी
सपा- जूही प्रकाश 
सभी प्रत्याशियों में से जीत किसकी होगी ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा. निकाय चुनाव की पूरी अपडेट के लिए आप पढ़ते रहें ZEE UP/UK

Trending news