किन्नर प्रियंका सिंह ने लखनऊ नगर निगम मेयर पद का चुनाव लड़ने का ऐलान किया
Advertisement

किन्नर प्रियंका सिंह ने लखनऊ नगर निगम मेयर पद का चुनाव लड़ने का ऐलान किया

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : यूपी नगर निकाय चुनाव का शंखनाद होने वाला है. किन्नर प्रियंका सिंह भी लखनऊ नगर निगम महापौर पद के लिए ताल ठोकती नजर आएंगी.

Nagar Nigam Election 2022 in UP

लखनऊ/मयूर शुक्ला : UP Nagar Nikay Chunav 2022 : लखनऊ शहर की राजनीति में इस बार किन्नर भी अपनी ताल ठोकेंगे.लखनऊ शहर की प्रियंका सिंह किन्नर ने इस बार लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में चुनावी राजनीति में उतरने का ऐलान किया है. वो मेयर पद हेतु अपना नामांकन दाखिल करेंगी. प्रियंका का कहना है कि शहर की राजनीति में विकास एवं सभी का साथ सभी का विकास के मूलमंत्र के साथ चुनावी मैदान में दिग्गजों का मुकाबला करेंगे. प्रियंका सिंह एक सोशल वर्कर एक्टिविस्ट और अभिनेत्री मॉडल हैं. उत्तर प्रदेश के स्तर पर किन्नर समाज का वो प्रतिनिधित्व करती हैं. 

उधर वाराणसी में भी किन्नरों ने मेयर चुनाव में ताल ठोकने का ऐलान कर दिया है. किन्नर नेता सलमान ने इसको लेकर पिछले दिनों नगर निगम विभाग के अफसरों के समक्ष धरना दिया था. सलमान का कहना है कि किन्नर समाज के बीच रहते हैं और वो आम आदमी की समस्याओं को ज्यादा बेहतर तरीके से समझते हैं. किन्नरों की आबादी उत्तर प्रदेश में ढाई लाख से ज्यादा बताई जाती है. हालांकि किन्नर नेताओं का कहना है कि ये उनकी मूल आबादी से कहीं ज्यादा है.

किन्नर समाज के कई नेता राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में अहम उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. इसमें किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी का नाम शामिल है.देश की पहली किन्नर मेयर आशा देवी (अमरनाथ यादव) का नाम भी इसमें शामिल है. वो 2001 में आशा देवी गोरखपुर की मेयर चुनी गई थीं. यह राजनीति की दिशा में बड़ा बदलाव माना गया था. जबकि मध्य प्रदेश में पहली किन्नर विधायक चुनी गई थी. 

UP Nikay Chunav 2022: शहर की सरकार में किन्नर भी होंगे दावेदार , नगर निगम मेयर और नगरपालिका अध्यक्ष पदों पर ठोक रहे दावा

 

 

Trending news