UP Nikay Chunav Live Update: यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान संपन्न, यहां जानें 11 मई को कहां-कहां पडे़ंगे वोट
Advertisement

UP Nikay Chunav Live Update: यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान संपन्न, यहां जानें 11 मई को कहां-कहां पडे़ंगे वोट

UP Nikay Chunav Live Update: गुरुवार को उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2023) के पहले चरण के लिए मतदान संपन्न हो गया है. प्रदेश के 37 जिलों में शाम 6 बजे तक वोट डाले गए. इस चरण में कुल 7,592 पदों के लिए चुनावी मैदान में खड़े 44,226 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम (EVM) और मतपेटिकाओं में कैद हो गई है. अब 11 मई को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा, जबकि 13 मई को दोनों चरणों के रिजल्ट आएंगे.

 

UP Nagar Nikay Chunav 2023
LIVE Blog

UP Nikay Chunav Live Update: नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) के दूसरे चरण में 11 मई को वोट डाले जाएंगे. इसमें मेरठ मंडल के मेरठ, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर और अलीगढ़ मंडल के अलीगढ़, हाथरस, कासगंज और एटा कानपुर मंडल के कानपुर नगर, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज और औरैया बरेली मंडल के बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत, चित्रकूट मंडल में महोबा, बांदा, हमीरपुर और चित्रकूट, अयोध्या मंडल में अमेठी, बाराबंकी, अंबेडकरनगर, अयोध्या और सुल्तानपुर और बस्ती मंडल के संत कबीर नगर सिद्धार्थनगर और बस्ती में मतदान (Voting) होगा. 

05 May 2023
16:25 PM

UP Nikay Chunav Live Update: शाहजहांपुर पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा
शाहजहांपुर- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक शाहजहांपुर पहुंचे. डिप्टी सीएम प्रभावी मतदाता सम्मेलन में हुए शामिल. बीजेपी को भारी मतों से जिताने की अपील की. बजरंग दल पर बैन लगाने का खामियाजा कांग्रेस को भुगतना होगा- बृजेश पाठक. सपा के गुंडे खाली प्लाट कब्जा करते थे. योगी सरकार ने मनचलों को जेल भेजा.

14:09 PM

UP Nikay Chunav Live Update: बीजेपी के बड़बोले विधायक ने फिर दिया विवादित बयान

बाराबंकी- बीजेपी विधायक दिनेश रावत ने चुनाव को बताया हिंदू बनाम कसाई. हैदरगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये भाजपा प्रत्याशी हैं पूजा दीक्षित. पूर्व बीजेपी विधायक स्व. सुंदर लाल दीक्षित की पुत्र वधू हैं पूजा दीक्षित. सपा प्रत्याशी के खिलाफ बीजेपी विधायक ने की आपत्तिजनक टिप्पणी. सपा प्रत्याशी अय्यूब कुरैशी को भाजपा विधायक ने खुलेआम कहा कसाई. हैदरगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये सपा प्रत्याशी हैं अय्यूब कुरैशी. विधायक ने लोगों से की अपील, हैदरगढ़ में नहीं होना चाहिये कसाई का कब्जा. बीजेपी विधायक दिनेश रावत का बयान सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल.

12:39 PM

UP Nikay Chunav Live Update: पहले चरण के चुनाव पर बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
पहले चरण के मतदान के बाद बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक. विपक्षी दल अपने घरों से ही नही निकले, उनके पास न कुछ कहने को है न कुछ बोलने को, समाजवादी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए है. उनकी अराजकता को लोग भूले नहीं है. जनता ने पूरी तरह से कमल को खिलाने का काम किया है. निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हुआ है. अखिलेश यादव अपना निर्णय ही नहीं ले पा रहे हैं. कई जगह उनके प्रत्याशी नही हैं, कई जगह वो निर्दलीय को समर्थन दे रहे है, अखिलेश यादव कंफ्यूज है.

12:35 PM

UP Nikay Chunav Live Update: इन संगीन धाराओं में केस दर्ज
बिजनौर-हिस्ट्रीशीटर कांग्रेस जिला अध्यक्ष शेरबाज पठान व प्रत्याशी जीनत पठान सहित 12 नामजद सहित 20 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है. निकाय चुनाव के मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी ज़ीनत पठान के समर्थकों ने किया था भाजपाईयों पर जमकर पथराव. भाजपा के कई कार्यकर्ता हुए थे घायल. फिलहाल, CHC में भर्ती है. पुलिस ने बलवा ,हत्या का प्रयास ,सरकारी काम मे बाधा सहित कई संगीन धाराओ में किया केस दर्ज. चाँदपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद से कांग्रेस प्रत्याशी है जीनत पठान.

12:09 PM

UP Nikay Chunav Live Update: सीएम योगी की जनसभा में पहुंची भारी भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में हापुड़ के एसएसबी कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे. 12:30 पर एसएसबी कॉलेज के ग्राउंड में हेलीपैड उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा। इसके बाद वह मंच पर पहुंचेंगे. योगी जी की जनसभा के लिए भारी संख्या में समर्थको की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है.  बड़ी संख्या में महिलाएं भी सभा में शामिल होने के लिए आ रहीं हैं. सुरक्षा के लिहाज से कड़े प्रबंध किए गए हैं.

11:38 AM

UP Nikay Chunav Live Update: बदायूं पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कुछ देर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.भूपेंद्र चौधरी कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव में विजय मंत्र देंगे.

11:14 AM
UP Nikay Chunav Live Update:अखिलेश यादव का कर्नाटक दौरा 
अखिलेश यादव 12.30 बजे कर्नाटक के गुलबर्ग पहुँचेंगे. अखिलेश कलाबुर्गी में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस. अफज़लपुर में जनता को करेंगे संबोधित.
 
10:42 AM
UP Nikay Chunav Live Update:जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम
बुलंदशहर में आज जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम आदित्यनाथ योगी.सीएम योगी का बुलंदशहर में 3 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है प्रस्तावित. नुमाइश मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे सीएम योगी. कमिश्नर कुमारी सेल्वा जे, आईजी नचिकेता झा ने जनसभा स्थल में तैयारियों का लिया जायज़ा। डीएम-एसएसपी भी तैयारी व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार कर रहे हैं निरीक्षण.कार्यक्रम में 17 निकायों के प्रत्याशी समेत सांसद-विधायक व कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद। बुलंदशहर में 17 निकाय अध्यक्षों और 341 सभासदों के निर्वाचन के लिए 11 मई को होगा मतदान.
10:39 AM

UP Nikay Chunav Live Update: शाहजहांपुर दौरे पर बृजेश पाठक

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज शाहजहांपुर पहुंचेंगे. प्रभावी मतदाताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे. बीजेपी प्रत्याशी अर्चना वर्मा के पक्ष में वोट देने की करेंगे अपील. दोपहर 2:00 गांधी भवन में कार्यक्रम.
10:13 AM
UP Nikay Chunav Live Update: गोविंद भाटी की जॉइनिंग
आज गोविंद भाटी की जॉइनिंग बीजेपी में हो रही है. गोविंद भाटी बसपा के मेरठ के कोऑर्डिनेटर हैं . मायावती के करीबी हैं मायावती के गांव बादलपुर के पल्ला के रहने वाले हैं.
10:12 AM

UP Nikay Chunav Live Update: वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री अरुण कुमार सक्सेना पीलीभीत दौरा
नगर निकाय चुनाव को भारतीय जनता पार्टी 2024 का सेमीफाइनल मानकर चल रही है. इसी के चलते नगर निकाय चुनाव में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. इसके चलते वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री अरुण कुमार सक्सेना पीलीभीत के पूरनपुर में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्र गुप्ता के समर्थन में पहुंचे और लोगों से वोट की अपील की. दरअसल नगर पालिका परिषद पूरनपुर के सीट पर कायस्थ वोटों की संख्या सबसे अधिक है जो जीत में निर्णायक साबित होता है और अरुण कुमार सक्सेना इसी वर्ग से आते हैं इसी के चलते इस वर्ग में उनका काफी प्रभाव है इस दौरान अरुण कुमार सक्सेना ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे और लोगों से क्षेत्र में विकास कराने की बात कही. इसके साथ ही सरकार द्वारा किए जा रहे कार्य सरकार की उपलब्धियां सरकारी योजनाओं के बारे में आम लोगों को बता कर सुरेंद्र गुप्ता को जिताने की अपील की.

09:35 AM

UP Nikay Chunav Live Update: शामली में सबसे ज्यादा मतदान
यूपी के 9 मंडलों सहित 73 जनपदों में शाम 6 बजे तक 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ. चुनाव आयोग के 5 बजे तक वोटिंग आंकड़ों के मुताबिक, यूपी के शामली जिले में सबसे ज्यादा वोट पड़े हैं, जबकि प्रयागराज में सबसे कम.

 

09:19 AM

UP Nikay Chunav Live Update: शाम 6 बजे तक 50 फीसदी से अधिक मतदान
यूपी के 9 मंडलों सहित 73 जनपदों में शाम 6 बजे तक 50 फीसदी से अधिक मतदान पड़े हैं. मतदान के दौरान कुछ बूथों पर छिटपुट झड़प भी हुई.

 

09:13 AM

UP Nikay Chunav Live Update: पहले चरण में इन जिलों में हुई वोटिंग
पहले चरण के लिए सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, बांदा, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी मंडल में चुनाव होना है. जिसमें पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर जिलों में 4 मई को मतदान हुआ.

 

09:13 AM

UP Nikay Chunav Live Update: दूसरे चरण में 11 मई को वोटिंग
नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 11 मई को वोट डाले जाएंगे.

Trending news