Live UP Nikay Chunav 2023 : नगर निकाय चुनाव में आज BJP के 10 प्रत्याशियों के साथ सपा औऱ कांग्रेस उम्मीदवारों का नामांकन
Advertisement

Live UP Nikay Chunav 2023 : नगर निकाय चुनाव में आज BJP के 10 प्रत्याशियों के साथ सपा औऱ कांग्रेस उम्मीदवारों का नामांकन

Live UP Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के आगरा, मेरठ, सहारनपुर, शाहजहांपुर जैसे 10 नगर निगमों के प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगे. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के भी कई प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने वाले हैं. नगर निगम चुनाव के पहले चरण का मतदान 4 मई को होना है. 

 

 

Nagar Nigam Election 2023 in UP
LIVE Blog

Live UP Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश में तेज होती धूप के बीच नगर निकाय चुनाव का सियासी पारा भी बढ़ चुका है. बीजेपी ने रविवार को 10 बड़े नगर निगमों के प्रत्याशियों का ऐलान किया था. इसमें आगरा, मेरठ, सहारनपुर, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर जैसे नगर निगम शामिल थे. आज कांग्रेस और सपा के भी कानपुर और अन्य जिलों के प्रत्याशी भी नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के साथ ही चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगेगा.  

 

17 April 2023
17:50 PM

पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन

पहले चरण के लिये हो रहे नामांकन. नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन आज. अब तक कुल 13214 उम्मीदवारों ने पत्र दाखिल किया. सबसे ज्यादा 5930 नगर पंचायत सदस्य पद भरे गए, नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिये अब तक 1068 नामांकन. 18 अप्रैल को होगी नामांकन पत्रों की जांच. 20 अप्रैल को उम्मीदवार वापस ले सकेंगे नामांकन. 21 अप्रैल को चुनाव चिह्न होंगे आवंटित।

15:37 PM

मथुरा--भाजपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

मथुरा मेयर के पद के लिए भाजपा प्रत्याशी विनोद अग्रवाल ने नामांकन कराकर जीत का किया दावा. मथुरा वृंदावन नगर निगम के मेयर की सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने विनोद अग्रवाल को चुनाव मैदान में उतारा है.

13:21 PM

Jaunpur Nagar Palika Parishad : बीजेपी प्रत्याशी ने दायर किया नामांकन

जौनपुर नगर पालिका परिषद शहर से अंतिम दिन के बीजेपी प्रत्याशी मनोरमा मौर्य ने किया नामांकन सपा से उषा जायसवाल बसपा से माया टंडन कॉन्ग्रेस से दरख्शा खातून मुंगरा बादशाहपुर से बीजेपी प्रत्याशी कपिल गुप्ता शाहगंज से गीता जयसवाल बीजेपी सभी प्रत्याशियों ने नामांकन किया

13:10 PM

Moradabad BJP : मुरादाबाद भाजपा मेयर प्रत्याशी विनोद अग्रवाल ने किया नामांकन दाखिल

समर्थकों संग मुरादाबाद कलेक्ट्रट सभागार के ए डी एम प्रशासन के न्यायलय मे किया नामांकन दाखिल. नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी विनोद अग्रवाल (Vinod Agarwal) के साथ उनका परिवार था. भाजपा विधायक रितेश गुप्ता पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह एवं सत्यपाल सैनी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

12:46 PM

सहारनपुर में भाजपा प्रत्याशी शुभ मुहूर्त के लिए भागे भागे नामांकन कराने पहुंचे 

सहारनपुर नगर निगम के महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर अजय सिंह नामांकन दाखिल कराने बालाजी मंदिर से सीधे जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. मीडिया से बातचीत किए बिना अजय सिंह सीधे अंदर भागे. शुभ मुहूर्त के चलते बिना किसी तामझाम के जल्दी जल्दी में नामांकन पत्र दाखिल कराने पहुंचे. 

 

12:33 PM

Sambhal :  नगर निकाय चुनाव में अभी नामांकन के लिए बड़े दल के प्रत्याशी नहीं आए

संभल में निकाय चुनाव में पर्चा दाखिल करने के लिए नामांकन केंद्रों पर पुलिस प्रशासन के कड़े इंतजाम किए. हालांकि अभी तक चंदौसी , संभल  तहसील में किसी भी दल का कोई भी प्रत्याशी नहीं पहुंचा है नामांकन के लिए.

12:29 PM

Saharanpur :  कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप वर्मा का नगर निगम महापौर प्रत्याशी के तौर पर नामांकन

सहारनपुर नगर निगम महापौर पद हेतु कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप वर्मा पहुंचे नामांकन पत्र दाखिल करने। प्रयागराजकांड पर कटाक्ष करते पहले वक्त मंदिर के प्रसाद से खुश होते थे अब खून से होते हैं। विकास को बताया अपनी प्राथमिकता

12:21 PM

SaharanpurNagar Nikay Chunav : इमरान मसूद बोले- हमारा मुकाबला सिर्फ भाजपा से

सहारनपुर :बसपा के उत्तर प्रदेश के कोऑर्डिनेटर उत्तराखंड प्रभारी काजी इमरान मसूद उत्तर प्रदेश में नगर निगम की सीटों पर बसपा की जीत बताते हुए कहा कि उनका मुकाबला केवल भाजपा से है लेकिन सहारनपुर में नगर निगम के महापौर पर चुनाव लड़ने के लिए सपा को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहा है जिसे भी प्रत्याशी बनाते हैं वह भाग जाता है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बसपा की जीत सुनिश्चित है.

11:45 AM

Varanasi Nagar Nigam : वाराणसी में टिकट बंटवारे को लेकर मचा घमासान

मेयर चुनाव के टिकट वितरण से लोगों में नाराजगी. कैंट विधानसभा क्षेत्र में टिकट वितरण से नाराज हैं सपा नेता. आपस में भिड़े सपा कार्यकर्ताओं में जमकर हुई बहस. महानगर अध्यक्ष दिलीप डे के साथ हुई तीखी नोकझोंक

11:36 AM

Kanpur Nagar Nigam : सपा और कांग्रेस ने उतारे ब्राह्मण प्रत्याशी

कानपुर नगर निगम चुनाव में इस बार दिलचस्प लड़ाई देखने को मिलेगी. सपा और कांग्रेस ने यहां ब्राह्मण प्रत्याशी उतारकर बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. सपा ने विधायक अमिताभ बाजपेयी की पत्नी वंदना बाजपेयी को टिकट दिया है. ऐसे में संभावना है कि बीजेपी किसी क्षत्रिय को उम्मीदवार बना सकती है. 

11:30 AM

LIVE Nikay Chunav : सपा ने भी नगर निगम में बड़े प्रत्याशी उतारे

गोरखपुर से नवीन सिन्हा और प्रयागराज से प्रभाशंकर मिश्रा कांग्रेस मेयर उम्मीदवार. कांग्रेस ने नगर निगम मथुरा वृंदावन से पूर्व विधायक राजकुमार रावत को टिकट दिया है. नगर निगम आगरा से लता कुमारी को नगर निगम फिरोजाबाद से नुजहत अंसारी को टिकट मिला है. नगर निगम बरेली डॉ0 कुलभूषण त्रिपाठी और  नगर निगम शाहजहांपुर निकहत इकबाल को प्रत्याशी बनाया गया है. 

11:25 AM

BJP ने Lucknow से Sushma Kharkwal को बनाया प्रत्याशी

नगर निकाय के प्रथम चरण के नामांकन  का आज अंतिम दिन. भाजपा ने Lucknow से 30 वर्ष के अनुभव वाली कार्यकर्ता सुषमा खर्कवाल और सपा ने वंदना मिश्रा को महापौर का उम्मीदवार बनाया है. बसपा से शाहीन बानो ने नामांकन दाखिल कर दिया.  आप उम्मीदवार अंजू भट्ट भी आज ही पर्चा भरेंगे. रविवार को 193 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था.

11:19 AM

Prayagraj Nagar Nigam : अभिलाषा गुप्ता को प्रयागराज से टिकट नहीं

बीजेपी ने कई मेयर के टिकट काटे हैं. वो औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी का टिकट कटा. उनकी पत्नी अभिलाषा का प्रयागराज से टिकट कटा है. प्रयागराज से दो बार की सिटिंग मेयर थीं अभिलाषा नंदी.

11:17 AM

LIVE Nikay Chunav 2023 : योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के बड़े नेताओं के कार्यक्रम रद्द

यूपी में सत्तारूढ़ दल के नेताओं के कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. महत्वपूर्ण नेताओं के आज के कार्यक्रम भी स्थगित. प्रयागराज डबल मर्डर के बाद तनाव को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी. सीएम  योगी आदित्यनाथ के सभी कार्यक्रम निरस्त. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के भी सभी कार्यक्रम रद्द. डिप्टी सीएम केशव मौर्य के भी कार्यक्रम भी रद्द. जनता दर्शन, मेलमिलाप, चुनावी कार्यक्रम टले.

11:15 AM

NNikay Chunav Live Updates 2023 : बीजेपी के 10 नगर निगम प्रत्याशी आज नामांकन भरेंगे

नगर निकाय चुनाव की सरगर्मी आज से तेज हो गई है. बीजेपी के लखनऊ, आगरा, फिरोजाबाद समेत 10 नगर निगमों से प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करने वाले हैं मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल और फिरोजाबाद से कामिनी राठौर, गोरखपुर मंगला श्रीवास्तव, प्रयागराज से उमेश केसरवानी, वाराणसी अशोक तिवारी, आगरा से हेमलता दिवाकर पर्चा भरेंगी.

Trending news