निकाय चुनाव और मिशन 2024 पर BJP का फोकस, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकें शुरू
Advertisement

निकाय चुनाव और मिशन 2024 पर BJP का फोकस, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकें शुरू

बीजेपी में एक के बाद एक बैठकों का दौर शुरू हो गया है. लखनऊ में जहां पार्टी के नेता निकाय चुनाव से लेकर एमएलसी पर मंथन कर रहे हैं वहीं  दिल्ली में अगले सप्ताह राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक होगी.

निकाय चुनाव और मिशन 2024 पर BJP का फोकस, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकें शुरू

लखनऊ: निकाय चुनाव से लकेर मिशन 2024 को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने शनिवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अहम बैठक की. बताया जा रहा है कि इस दौरान एमएलसी चुनाव को लेकर भी अहम चर्चा हुई है. बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र, कानपुर उन्नाव स्नातक क्षेत्र, गोरखपुर फैजाबाद स्नातक खंड क्षेत्र, कानपुर उन्नाव शिक्षक क्षेत्र, झांसी प्रयागराज शिक्षक स्नातक क्षेत्र को लेकर चर्चा की गई है. भूपेंद्र चौधरी ने मीडिया से चर्चा में कहा है कि निकाय चुनाव को लेकर हम पूरी तरह तैयार हैं. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था, उनके लिए अलग से रणनीति तैयार की जा रही है. इसके लिए केंद्र के मंत्रियों का प्रवास तय किया जाएगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री अमित शाह भी इन सीटों का दौरा करेंगे. भूपेंद्र चौधरी ने संगठन में भी बदलाव के संकेत दिए हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में मौजूद रहेंगे सीएम योगी

यूपी बीजेपी में बैठकों का ये दौर इसलिए भी अहम है क्योंकि 16,17 जनवरी को BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में शामिल होंगे. 17 जनवरी को पीएम मोदी बैठक को संबोधित करते हुए 2024 का रोडमैप देंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी 16 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी में उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में भाजपा के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी चर्चा हो सकती है. हालांकि कयास इस बात के लगाए जा रहे हैं कि जेपी नड्डा को पुन: मौका दिया जाएगा. यदि पार्टी नये अध्यक्ष के नाम पर विचार करती है तो भूपेंद्र यादव अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. इस दौरान 9 राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा होगी.

WATCH: 15 जनवरी से शुरू हो रहे विवाह मुहूर्त, जानें 2023 में शादी की शुभ तारीख

Trending news