UP Nagar Nikay Chunav 2023- मुलायम के जाते ही अखिलेश ने काटा साधना गुप्ता का टिकट, जिलाध्यक्ष ने भी छोड़ी पार्टी
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2023- मुलायम के जाते ही अखिलेश ने काटा साधना गुप्ता का टिकट, जिलाध्यक्ष ने भी छोड़ी पार्टी

Mainpuri News: जनपद मैनपुरी में 4 मई को पहले चरण के तहत यूपी निकाय चुनाव की वोटिंग होनी है. 11 अप्रैल से उम्‍मीदवारों ने अपने नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 13 मई को सभी पत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है.

up nagar nikay (file photo)

अतुल सक्सेना/ Nagar Nikay Chunav 2023 Date: यूपी में नगर निकाय चुनाव के लिए माहौल पूरी तरह तैयार हो चुका है. प्रदेश के सभी सियासी दल और उनके प्रत्याशियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है. 8 जिलों की 33 नगर पंचायतों के लिए सत्तारूढ़ दल बीजेपी सहित सभी दल अपने- अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुके है. 

जनपद मैनपुरी में 4 मई को पहले चरण के तहत निकाय चुनाव की वोटिंग होनी है. 11 अप्रैल से उम्‍मीदवारों ने अपने नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 13 मई को सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. 

मैनपुरी: यूपी नगर निकाय चुनावों (up Nagar Nikay Chunav) की रणभेरी बज चुकी है. प्रत्याशी वोट पाने के लिए गली- गली घूम रहे हैं. पूरे प्रदेश में  4 मई और 11 मई  को 2 चरणों में चुनाव कराए जाने हैं. पहले चरण में लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली व जौनपुर में नामंकन होगा.

ये खबर भी पढ़ें. 

UP Nagar Nikay Chunav Date 2023 : निकाय चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे, निर्वाचन आयोग का ऐलान

अब बात करते हैं मैनपुरी की. समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी में 1 नगर पालिका और 9 नगर पंचायत हैं. इन पंचायतों के नाम इस प्रकार है. भोगांव, कुरावली, घिरोर, बेवर, बरनाहल, किशनी, ज्‍योती खुडि़या और कसमरा हैं.  इन सभी जगहों पर 4 मई को वोटिंग होनी है. सभी प्रमुख पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं. नगर पालिका के लिए बीजेपी ने संगीता गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया है वहीं सपा ने साधना गुप्ता का टिकट काटकर सुमन वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

सपा की तरफ से टिकट की घोषणा होने के बाद से ही सपा के खेमे में हलचल मची हुई है. मैनपुरी नगर पालिका जहां भाजपा और सपा के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई है. तो वहीं सपा से टिकट न मिलने पर साधना गुप्ता निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गई हैं. पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रहीं साधना गुप्ता साफ तौर पर सपा प्रत्याशी सुमन को नुकसान दे सकती हैं. क्योंकि सपा से साधना को टिकट ना मिलने के बाद सपा नगर अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने भी साधना गुप्ता के समर्थन में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा को अलविदा कह दिया है. मैनपुरी नगर पालिका चुनाव इस बार दिलचस्प रहने वाला है क्योंकि भाजपा ने पूर्व जिलाध्यक्ष रहे आलोक गुप्ता की पत्नी संगीता को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस के भी इस बार समाजसेवी आराधना गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा है. 

वीडियो देखें. 

WATCH: अतीक की मौत के बाद पहली बार सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान

Trending news