मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से राहत, कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक
Advertisement

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से राहत, कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Abbas Ansari News: कोर्ट ने अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी पर लगाई रोक. 22 नवंबर को अब याचिका पर होगी अगली सुनवाई.

Abbas Ansari

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की तलाश उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने तेज कर दी है. पुलिस को शक है कि अब्बास विदेश भाग सकता है. लिहाजा लगातार कई राज्यों में छापेमारी की जा रही है. लखनऊ की एमपी-एमएलए (Lucknow MP MLA Court) कोर्ट अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को भगोड़ा घोषित कर चुकी है. वह लंबे समय से फरार चल रहा है. उस पर इनाम भी घोषित है. 

पंजाब में मिली थी लास्ट लोकेशन
यूपी पुलिस लखनऊ के विधायक आवास से लेकर आजमगढ़, पंजाब और उत्तराखंड समेत आधा दर्जन से अधिक राज्यों में छापेमारी कर चुकी है, लेकिन अब्बास का पता नहीं लग सका है. उसकी अंतिम लोकेशन पंजाब के लुधियाना में मिली थी. जिसके बाद से वह फरार चल रहा है. यूपी पुलिस को आशंका है कि अब्बास विदेश भाग सकता है. लखनऊ की अदालत ने सितंबर में ही यूपी पुलिस को अब्बास को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया था, लेकिन वह अब तक गिरफ्त से दूर है. बता दें कि अब्बास अंसारी ने मऊ सीट से ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा का विधायक है. 

ED ने जारी किया लुकआउट नोटिस 
हाल ही में प्रवर्तन न्यायालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. ईडी को लंबे समय से अब्बास की तलाश है. उससे पूछताछ होनी है. मगर, वो पूछताछ से बचने की कोशिश कर रहा है. अब्बास के खिलाफ आर्म्स एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) सहित अन्य मामले दर्ज हैं. बता दें कि लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद व्यक्ति विदेश यात्रा नहीं कर सकता है. आरोपी के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लग जाती है. 

WhatsApp Tips: व्हाट्सएप पर मैसेज भेज कर डिलीट कर देने वालों के मैसेज कैसे देखें ?

Trending news