अमरोहा में खूंखार कुत्‍तों ने मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला, खेत में खेलते समय हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2262117

अमरोहा में खूंखार कुत्‍तों ने मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला, खेत में खेलते समय हुआ हादसा

Amroha News :  भीषण गर्मी में आवारा कुत्‍ते खूंखार हो रहे हैं. पशु चिकित्‍सकों का कहना है कि तापमान बढ़ने से कुत्ते गुस्सैल हो रहे हैं. गुस्सैल हो रहे कुत्ते लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. 

अमरोहा में खूंखार कुत्‍तों ने मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला, खेत में खेलते समय हुआ हादसा

Amroha News : यूपी के अमरोहा के में कुत्‍तों के झुंड ने दो साल की मासूम बच्‍ची पर हमला बोल दिया. बच्‍ची की आवाज सुनकर परिजन दौड़े तो कुत्‍तों ने उसे छोड़ा. इसके बाद घायल बच्‍ची को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. यह पहली बार नहीं है जब कुत्‍तों के हमलों से किसी बच्‍ची की जान चली गई. पहले भी कुत्‍तों के हमले से जान जा चुकी है. 

खेत में खेलते समय किया हमला 
दरअसल, हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के मनौटा गांव में रामदास परिवार सहित रहते हैं. शुक्रवार सुबह रामदास अपनी पत्‍नी नीतू और दो साल की बेटी काव्‍या के साथ खेत पर चले गए. रामदास और उनकी पत्‍नी खेत में काम करने लगे. इस दौरान मासूम बच्‍ची खेत में ही खेलने लगी. 

जान बचाने में असफल रहे डॉक्‍टर 
अचानक आवारा कुत्‍तों के झुंड ने मासूम बच्‍ची पर हमला बोल दिया. बच्‍ची की रोने की आवाज सुनकर रामदास और उनकी पत्‍नी दौड़ी. हालांकि, तब तक आवारा कुत्‍तों के झुंड ने मासूम को नोंचकर बुरी तरह घायल कर दिया था. रामदास बिटिया को अस्‍पताल ले गए, जहां चिकित्‍सक उसकी जान बचा नहीं पाए. 

गर्मी में हमलावर हो रहे कुत्‍ते 
भीषण गर्मी में आवारा कुत्‍ते खूंखार हो रहे हैं. पशु चिकित्‍सकों का कहना है कि तापमान बढ़ने से कुत्ते गुस्सैल हो रहे हैं. गुस्सैल हो रहे कुत्ते लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. पशु चिकित्‍सकों का कहना है कि कुत्तों को भीषण गर्मी में भी पसीना नहीं आता है, इसलिए वह पानी और गीली मिट्टी में बैठते हैं. मुंह खोलकर हवा से अपना शरीर ठंडा रखने का प्रयास करते हैं. 

उग्र होकर हमला कर रहे 
गर्मी में सड़क पर घूमने वाले कुत्ते ऐसा स्थान ढूंढते हैं, जहां उन्हें राहत मिल सके, लेकिन कई बार लोग उन्हें भगाते या छेड़ते हैं, तो वह उग्र होकर लोगों पर हमला कर दे रहे हैं. चिकित्‍सकों का कहना है कि गर्मी में कुत्ते को छेड़ें नहीं और उनके लिए पर्याप्त पानी की व्यवस्था भी कर दें. 

यह भी पढ़ें : Amroha news: एक के बाद चार मौतों से सहमा अमरोहा, घर से निकले वाली थी बारात तभी हुआ ये...
 

Trending news