Moradabad News: दंपति ने पड़ोसी के 4 माह के मासूम को किया चोरी, पुलिस ने किया ऐसे खुलासा
Advertisement

Moradabad News: दंपति ने पड़ोसी के 4 माह के मासूम को किया चोरी, पुलिस ने किया ऐसे खुलासा

Moradabad Crime News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद  में कोई संतान नहीं होने पर दंपति ने चार महीने के मासूम को पड़ोसी के घर से चोरी किया, और मौका पाकर वहां से फरार हो गए.  

 

couple stole a four-month-old baby

Moradabad Child Lifting News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. जहां पड़ोसी दंपति ने चार महीने के मासूम बच्चे की चोरी की. बताया जा रहा है, कि  25 दिसंबर को चोरी हुए चार महीने के बच्चे को पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर से सकुशल बरामद कर घटना का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने बच्चा चोरी कर ले जाने वाले नि:संतान दंपति को गिरफ्तार कर लिया है. बच्चे की सकुशल बरामदगी पर एसएसपी ने पुलिस टीम को 15,000 रुपये का इनाम देने को भी कहा है.  

चोर कर रहे थे बच्चे की देखभाल
एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि जब आरोपी दंपति से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि इन्हें कोई संतान नहीं है. वह लोग पशुपति एक्री लॉन प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं. उनके साथ ही कंपनी में कार्यरत रामपाल के आठ बच्चे हैं. इनकी सबसे छोटी संतान की वह ही परवरिश कर रहे थे. आरोपी दंपति रामपाल के इस चार माह के बच्चे से बहुत लगाव करते थे. उन्होंने अपनी कोई संतान नहीं होने पर इस बच्चे को उनसे मांगा भी था, लेकिन रामपाल और उसकी पत्नी ने बच्चे को देने से इनकार कर दिया था. इसलिए ये लोग चोरी से इस बच्चे को लेकर जा रहे थे. 

थाने में एफआईआर दर्ज 
घटना मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके का है. पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर उसके माता-पिता का सौंपा दिया है. इस मामले में मध्य प्रदेश के रामपाल ने 25 दिसंबर को ठाकुरद्वारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसमे  IPC की धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, क्योंकि बच्चे की उम्र काफी कम थी. वह किसी को न पहचान सकता और न ही जान सकता. बच्चे को सकुशल पाने पर उसके पिता रामपाल और मां ने पुलिस का आभार जताया. 

चार पुलिस टीमों का गठन
बच्चे की तलाश के लिए सीओ के साथ ही चार अन्य पुलिस टीमों का गठन किया गया था. इन टीमों का सुपरविजन एसपी देहात संदीप कुमार मीणा कर रहे थे. पुलिस को ये पता चला कि आरोपी दंपति ने बच्चे के साथ ही पश्चिम बंगाल के लिए रेलवे स्टेशन पर टिकट लिया है. जिस पर पुलिस की एक टीम पश्चिम बंगाल गई थी. पुलिस को आरोपी दंपति के फोटोग्राफ्स मिल चुके थे.

आरोपी पत्नी का दूसरा विवाह
आरोपी दंपति में आकाश दास उर्फ मुमताज उर्फ अरमान अंसारी और उसकी पत्नी अफसाना शामिल हैं. बताया जा रहा है, कि अफसाना मूलरूप से बिहार की रहने वाली है. इसके पहले पति से इसके तीन बच्चे भी हैं. अफसाना ने अपने पहले पति को छोड़कर मुमताज से विवाह किया है. 

मानव तस्करी गैंग
एसएसपी का ये भी कहना है की ये भी जांच की जा रही है की कहीं इनका किसी किडनैपिंग या मानव तस्करी गैंग से कोई संबंध तो नहीं है, इसकी जांच पुलिस कर रही है. उन तथ्यों पर विवेचना की जाएगी यदि कोई तथ्य ऐसा मिला तो उसमे आगे कार्यवाही की जाएगी. 

Trending news