Gupta Brothers: देहरादून के बिल्डर सुसाइड केस में फंसे अरबपति गुप्ता बंधु गिरफ्तार, खुलेगा मौत का राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263771

Gupta Brothers: देहरादून के बिल्डर सुसाइड केस में फंसे अरबपति गुप्ता बंधु गिरफ्तार, खुलेगा मौत का राज

Gupta Brothers: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से उत्तराखंड पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चर्चित गुप्ता ब्रदर्स को गिरफ्तार किया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जूमा को भी देना पड़ा था पद से इस्तीफा. पढ़िए पूरी खबर...

UP Crime News

Gupta Brothers: यूपी में उत्तराखंड पुलिस ने गुप्ता ब्रदर्स के नाम से मशहूर राजेश, अजय और अनिल गुप्ता को देहरादून के एक नामी बिल्डर सतिंदर सिंह उर्फ बाबा साहनी की आत्महत्या के मामले में सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि गुप्ता ब्रदर्स दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े कारोबारियों में शुमार किए जाते थे. गुप्ता ब्रदर्स मूलरूप से सहारनपुर के रहने वाले हैं. 

सुसाइड नोट में लिखा था नाम
आपको बता दें कि देहरादून के नामी बिल्डर सतिंदर सिंह उर्फ बाबा साहनी ने शुक्रवार को एक इमारत की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की थी. खुदकुशी से पहले लिखे नोट में सतिंदर सिंह ने गुप्ता ब्रदर्स का नाम लिखा था. नोट में लिखे नाम के आधार पर पुलिस ने सहारनपुर से दक्षिण अफ्रीका के नामी बिजनेसमैन को गिरफ्तार किया है.

बिल्डर के बेटे ने लगाए थे आरोप
पुलिस के अनुसार बीते शुक्रवार को दिन में करीब साढ़े 11 बजे राजपुर में पैसिफिक गोल्फ स्टेट इमारत के पास घायल हालत एक व्यक्ति के बेहोश पड़े होने की सूचने मिली थी. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो उस शख्स की पहचान रेस कोर्स क्षेत्र में रहने वाले बिल्डर साहनी के रूप में हुई. पुलिस ने आगे बताया कि बिल्डर साहनी ने इमारत की आठवीं मंजिल से कूदकर जान देने की कोशिश की थी. इसके बाद साहनी के बेटे उन्हें तुरंत मैक्स अस्पताल ले गए. इलाज के दौरान वहां उनकी मौत हो गई. पुलिस को दी शिकायत में साहनी के पुत्र रणवीर सिंह ने गुप्ता बंधुओं पर उनके पिता को डराने, धमकाने और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है. 

गुप्ता ब्रदर्स की वजह से जूमा ने छोड़ा था राष्ट्रपति पद 
आपको बता दें कि गुप्ता ब्रदर्स के नाम से फेमश राजेश, अजय और अनिल गुप्ता का दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़े कारोबारियों में नाम आता था. मूल रूप से गुप्ता ब्रदर्स सहारनपुर के रहने वाले हैं. उनके तत्कालीन दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति जैकब जूमा के साथ भी बहुत गहरे संबंध रहे हैं. इसी बात का फायदा उठाते हुए गुप्ता ब्रदर्स ने दक्षिण अफ्रीका के कई प्रोजेक्ट्स में भ्रष्टाचार किया. जिसकी वजह से गुप्ता ब्रदर्स के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में जमकर विरोध प्रदर्शन भी हुए. कड़े विरोध के बीच जैकब जूमा को राष्ट्रपति पद छोड़ना पड़ा था. बाद में उनकी जगह सिरिल रामफोसा को कार्यवाहक राष्ट्रपति बनाया गया था.

और पढ़ें - गैंगरेप से गर्भवती हुई 13 साल की लड़की ने अस्पताल के गेट पर बच्‍चे को दिया जन्‍म

और पढ़ें - भरी कचहरी में कैदी को गोलियों से भूनने वाले अपराधी को उम्रकैद

Trending news