UP Weather Updates: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1777203

UP Weather Updates: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में जब से मॉनसून एक्टिव हुआ है तब से ही इसका प्रभाव पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है. कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है तो कई जगहों पर 13 जुलाई को गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मॉनसून पूरी तरह से एक्टिव है जिसका असर भी दिखाई दे रहा है. कई इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी क्रम में 13 जुलाई, गुरुवार यानी आज के दिन भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश (UP Weather Updates) होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं यहां तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट है. संभावना जताई गई है कि प्रदेश में फिलहाल बारिश होती रहेगी. 

इन जिलों में काफी तेज बारिश 
मौसम विभाग की माने तो 13 जुलाई को पश्चिमी यूपी के साथ ही पूर्वी यूपी में करीब हर जगह पर गरज चमक देखा जा सकता है और भारी बारिश भी हो सकती है. वहीं इसी समय पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या फिर दो जगह पर तेज बारिश हो सकती है. आज के दिन ही कुशीनगर, महराजगंज के साथ ही सिद्धार्थनगर और करीब के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग की माने तो इन जिलों में काफी तेज बारिश होने के आसार हैं. 

वहीं, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर जिलों के साथ ही बस्ती, गोंडा और बलरामपुर जैसे जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. श्रावस्ती, सीतापुर, हरदोई और  फर्रुखाबाद, कन्नौज के साथ ही राजधानी लखनऊ में विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर झमाझम बारिश हो सकती है. अन्य जिले जैसे कि कासगंज, एटा,  बाराबंकी, अयोध्या, हाथरस और मैनपुरी के साथ ही पास के एरिया में भी यलो अलर्ट जारी कर दिय गया है. 

भारी बारिश का अलर्ट 
14 जुलाई की बात करें तो पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में करीब हर जगह पर गरज चमक के साथ तेज बारिश होने के आसार जताए गए हैं और यहां के एक दो जगहों पर तो तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 15 जुलाई के बीच जिन जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट है वो जगहें हैं- 
आजमगढ़, मऊ, बलिया
देवरिया, गोरखपुर
संतकबीरनगर, बस्ती 

इन जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है.
कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर
गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच
लखीमपुर खीरी और सीतापुर
हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज
उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी
रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर 
अयोध्या, अम्बेडकरनगर, बरेली
पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं

और पढ़ें- Rashifal 13 July 2023: कर्क, मेष के लिए उथल-पुथल वाला रहेगा गुरुवार का दिन, जानें बाकी राशियों का हाल

WATCH: सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान के डाकुओं ने भारत को दी गीदड़ भभकी, वीडियो वायरल

Trending news