UP Weather 18 March 2024: यूपी में गर्मी ने बढ़ाई दिक्कतें, मौसम में बदलाव की संभावना, इस जगहों पर बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2161848

UP Weather 18 March 2024: यूपी में गर्मी ने बढ़ाई दिक्कतें, मौसम में बदलाव की संभावना, इस जगहों पर बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी के मौसम में बदलाव के आसार है. हालांकि, मौसम में बदलाव की आज कोई उम्मीद नहीं दिख रही है.

weather update (फाइल फोटो)

Today Weather of UP: उत्तर प्रदेश का मौसम लगातार बदलता जा रहा है. रविवार को चिलचिलाती धूप के बाद एक बार फिर रात बेहद हल्की ठंड महसूस हुई. वहीं मंगलवार से भी मौसम के कुछ बदलने की संभावना दिख रही है. पूर्वी यूपी की बात करें तो प्रदेश के इस भाग की कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. फिलहाल प्रदेश में दिन के समय तेज धूप रह रही है और शाम के समय हल्की ठंड से मौसम बढ़िया बना रहने वाला है. न्यूनतम तापमान में वैसे तो बढ़ोत्तरी हो रही है, जिससे लोगों को रात में भी पंखा चलाना पड़ रहा है. 19 और 20 मार्च को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की भी संभावना है.

सोमवार को इन जगहों पर मौसम साफ रहने के आसार हैं
लखनऊ, सीतापुर
वाराणसी, हरदोई
प्रयागराज, मेरठ
कासगंज और आसपास के इलाके

इन जगहों पर  मौसम शुष्क रहने की संभावना है
लखीमपुर खीरी, गोंडा
बदायूं, पीलीभीत
बरेली, एटा, मैनपुरी
रामपुर और आसपास के इलाके.

18 मार्च यानी आज प्रदेश के पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम में किसी भी तरह के बदलाव के आसार नहीं दिख रहे हैं. वहीं 19 मार्च को पूर्वी यूपी में विभिन्न जगहों पर गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है.

हालांकि मंगलवार की बात करें तो पश्चिमी यूपी में किसी खास बदलाव की तो संभावना नहीं है. वैसे 19 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम के शुष्क बने रहने के भी आसार हैं. 20 मार्च को भी प्रदेश में कई कई जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है. इसी दौरान पूर्वी यूपी की कई जगहों पर गरज के साथ बारिश पड़ सकती है. दूसरी ओर पश्चिमी यूपी में बारिश पड़ने की इस दौरान कोई संभावना नहीं है. 21, 22 और 23 मार्च को मौसम का हाल ऐसा रहने वाला है कि प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रह सकता है.

Trending news