UP Weather Update: यूपी में दशहरे के बाद मौसम में आएगा बड़ा बदलाव, दिन में भी लगेगी ठंड, जानिए बारिश को लेकर अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1925628

UP Weather Update: यूपी में दशहरे के बाद मौसम में आएगा बड़ा बदलाव, दिन में भी लगेगी ठंड, जानिए बारिश को लेकर अपडेट

UP Weather Update: यूपी में तापमान में भी हल्की गिरावट देखी जा सकती है. सुबह से लेकर शाम तक प्रदेश में तेज धूप का सिलसिला चलता है लेकिन इस दौरान लोगों को उमस जैसे हालात से भी दो चार होना पड़ता है. इस तरह के हालात से लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ठंड अपने पैर पसारने लगी है. पश्चिमी विक्षोभ का स्पष्ट प्रभाव देखा जा सकता है, इससे आसमान में बादलों का आनाजाना भी दिखता है. रविवार व सोमवार को बादलों की आवाजाही बढ़ जाने की उम्मीद है, हालांकि इसके बाद बादल छंटने लगेंगे. मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई गई है कि आने वाले तीन दिन में  मौसम शुष्क ही रहेगा. 23 अक्टूबर तक न्यूनतम तापमान में वृद्धि महसूस की जा सकेगी. वैसे सोमवार के बाद से दिन में भी हल्की ठंड का अहसास होने लगेगा. वातावरण में नमी बढ़ने के कारण लोगों को ठंड लगेगा. यूपी मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को प्रदेश में बादल नहीं होंगे और मौसम शुष्क रह सकता है. रात को हल्की ठंड पड़ सकती है.

अक्टूबर अंत तक मौसम का हाल 
यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह और रात में आसमान में हल्के बादलों का असर दिख सकता है। इस कारण ओस गिरने पर प्रभाव पड़ेगा। यह न्यूनतम तापमान बढ़ने का कारण बनेगा। सोमवार से मौसम में बदलाव होगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो रही है। इसके समाप्त होते ही तापमान में गिरावट आना शुरू होगी और ठंड बढ़ेगी। अक्टूबर अंत तक रात में कोहरा और सुबह ओस की बूंदे दिखने लगेंगी। 30 अक्टूबर से रात और सुबह का तापमान नीचे जाता दिखेगा।

वाराणसी से गोरखपुर तक 
लखनऊ में दशहरा के दौरान आसमान के पूरी तरह से साफ रहने के आसार हैं. दिन में धूप रह सकती है और रात के समय ठंड महसूस हो सकता है. दिन में 31 डिग्री अधिकतम और 18 डिग्री  न्यूनतम तापमान रहने का अनुमान है. दूसरी ओर नोएडा व गाजियाबाद में भी मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है. हवा के थमने से प्रदूषण के बड़ने की स्थिति पैदा हो सकती है. दोनों शहरों में मौक्सिमम 31 डिग्री व न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है. वाराणसी से गोरखपुर तक के मौसम का हाल ऐसा रहने वाला है कि शुष्कता बनी रहेगी और इसका असर भी दिखेगा. पूर्वांचल के तमाम जिलों में मैक्सिमम टेंप्रेचर 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. गोरखपुर में रविवार को मौक्सिमम टेंप्रेचर 30 डिग्री हो सकता है.

और पढ़ें- Maha Ashtami 2023: शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी के दिन करें ये अचूक उपाय, मां महागौरी देंगी आशीर्वाद, सिद्ध होंगे कार्य

Watch Weekly Horoscope: वृश्चिक और मीन समेत इन 5 राशि वालों का चमका सितारा, जानें इस सप्ताह क्या कहती है आपकी राशि

Trending news