UP News: गाड़ी में हूटर या प्रेशर हॉर्न बजा तो खैर नहीं, सीएम योगी ने दिया ऑर्डर तो एक्शन में पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2296118

UP News: गाड़ी में हूटर या प्रेशर हॉर्न बजा तो खैर नहीं, सीएम योगी ने दिया ऑर्डर तो एक्शन में पुलिस

Hooters and Pressure Horns: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने एक नया आदेश देते हुए वीआईपी कल्चर के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. सीएम योगी ने आदेश देते हुए सभी तरह की ... पढ़िए पूरी खबर ...

UP News

UP News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने एक नया आदेश देते हुए वीआईपी कल्चर के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. सीएम योगी ने आदेश देते हुए सभी तरह की गाड़ियों में काले शीशे लगाकर चलने वालों के साथ-साथ हूटर और प्रेशर हॉर्न लगी लग्‍जरी गाड़ियों के खिलाफ पुलिस द्वारा एक्‍शन लेने का आदेश दिया है. डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि सीएम के आदेश के बाद यूपी के सभी जिलों में पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

सरकारी और निजी दोनों पर लागू होगी नियम
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हूटर और प्रेशर हॉर्न लगवाए हुईं लग्‍जरी गाड़ियों पर एक्‍शन लेने का आदेश दिया है. सीएम द्वारा दिए गए नए आदेश के बाद से ही यूपी के जिलों में पुलिस ने ऐसा गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू भी कर दी है. बैठक में सीएम ने कहा कि वगाहन चाहे सरकारी हो या निजी, ऐसी किसी भी गाड़ी में हूटर या प्रेशर हॉर्न बजना स्वीकार्य नहीं होगा. प्रदेश में ऐसी जितनी भी गाड़ियां हैं, सभी हूटर और पॅशर हॉर्न तत्काल प्रभाव से हटा लें. 

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
मुख्‍यमंत्री योगी का आदेश आते ही यूपी के सभी जिलों की पुलिस सड़क पर उतर आई है. प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि पूरे राज्य में यातायात पुलिस ने प्रभावी रूप से कार्रवाई शुरू कर दी है. ऐसी सभी कारों में लगे हूटर और प्रेशर हॉर्न हटवाए जा रहे हैं. इसके साथ ही कार की शीशों में जो लोग ब्‍लैक फिल्‍म लगाकर रखते हैं, उनके खिलाफ भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

वीआईपी कल्‍चर बर्दाश्‍त नहीं
अफसरों के साथ हुई अपनी बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश नें वीआईपी कल्‍चर किसी भी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बोला कि सिर्फ वीआईपी अग्रणी फ्लीट की गाड़ियों में ही एक निर्धारित ध्‍वनि सीमा के साथ हूटर बजाया जा सकेगा. इनके अलावा अन्‍य किसी भी वाहन में हूटर या प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल वर्जित रहेगा. बैठक में सीएम योगी ने सड़कों से अतिक्रमण को हटाने और अवैध वसूली को भी जल्दी से रोकने पर  जोर दिया.

और पढ़ें - हीटवेव के चलते यूपी में बढ़ी गर्मी छुट्टी, जानिए क्या है स्कूलों के खुलने की सही डेट

और पढ़ें - UP के छात्रों को मिलेगी सिविल सेवा, इंजीनियरिंग की फ्री कोचिंग ! बस करना होगा ये काम

Trending news