Lakhimpur news: टूरिस्ट के लिए बंद दुधवा टाइगर रिजर्व, जानें कब होगा रिजर्व के टाइगरों का दीदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309111

Lakhimpur news: टूरिस्ट के लिए बंद दुधवा टाइगर रिजर्व, जानें कब होगा रिजर्व के टाइगरों का दीदार

Lakhimpur news: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दुधवा बाघ अभयारण्य मानसून के आने से पहले पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. जानिए कब खुलेगा यह टाइगर रिजर्व........

dudhwa tiger reserve

Lakhimpur news: अगर आपको भी घूमने का शौक है और आप भी मानसून में किसी अच्छी जगह जाने के बारे में सोच रहे है तो दुधवा बाघ अभयारण्य को अपने दिमाग से निकाल दिजिए. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दुधवा बाघ अभयारण्य मानसून के आने से पहले पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. दुधवा बाघ अभयारण्य में दुधवा राष्ट्रीय उद्यान, किशनपुर वन्यजीव अभयारण्य और कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य में शामिल हैं. दुधवा बाघ अभयारण्य में पर्यटन सीजन अब 15 नवंबर के बाद से शुरू होगा. 

औपचारिक समापन समारोह
डीटीआर के क्षेत्रीय निदेशक ललित वर्मा ने बताया कि र्यटकों के अंतिम जत्थे को मंगलवार को सफारी पूरी करने के बाद एक औपचारिक समापन समारोह में फूलों की पंखुड़ियों से विदाई दी गई. ललित वर्मा ने यह भी कहा कि “इस वर्ष के पर्यटन सत्र के समापन के उपलक्ष्य में दुधवा बाघ अभयारण्य के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया.”

15 नवंबर को खुलता है
हर वर्ष 15 नवंबर को डीटीआर जनता के लिए खुलता है और 15 जून को बंद होता है. हालाँकि, इस साल मानसून में देरी के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 जून तक राज्य के बाघ अभयारण्यों में पर्यटन की अनुमति दी है. वर्मा ने कहा कि इस सीजन में डीटीआर में भारत और बाहर से आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है. इस वर्ष दुधवा राष्ट्रीय उद्यान, किशनपुर वन्यजीव अभयारण्य और कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य में 64,401 पर्यटक आए. 

और पढ़ें- Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट पर गुड न्यूज, सरकार ने जिलाधिकारियों से मांगी सूची

Trending news