Kushinagar News: कुशीनगर में दो लड़कियां एक साथ रहने की जिद पर अड़ी, समलैंगिक का अनोखा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1926458

Kushinagar News: कुशीनगर में दो लड़कियां एक साथ रहने की जिद पर अड़ी, समलैंगिक का अनोखा मामला

देश की सबसे बड़ी अदालत ने सेम सेक्स रिलेशनशिप को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को मान्यता देने से इंकार कर दिया है. अदालत के इस फैसले से समलैंगिक जोड़े को झटका लगा है.

Kushinagar News: कुशीनगर में दो लड़कियां एक साथ रहने की जिद पर अड़ी, समलैंगिक का अनोखा मामला

कुशीनगर: देश की सबसे बड़ी अदालत ने सेम सेक्स रिलेशनशिप को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को मान्यता देने से इंकार कर दिया है. अदालत के इस फैसले से समलैंगिक जोड़े को झटका लगा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां दो युवतियों ने एक साथ एक ही कमरे में रहने की जिद पर अड़ गई. यहां पर दप लड़कियों ने कसया थाने पहुंच कर सुरक्षा मांगी है. मिली जानकारी के मुताबिक लड़कियों ने पुलिस को बताया कि वो दोनों एक साथ रहना चाहती हैं और उनके परिजन इस बात का वरोध कर रहे हैं. 

यहां की है घटना...
यूपी के कुशीनगर के दो अलग-अलग इलाके की रहने वाली लड़कियों का अनोखा समलैंगिकता का मामला सामने आया है. यहां पर एक लड़की कसया थाना क्षेत्र के गांव की और दूसरी पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव की रहने वाली है. दोनों लड़कियों ने पुलिस को जानकारी दी कि वो दोनों पिछले दो सालों से एक साथ रह रही हैं. दोनों युवतियों ने पुलिस से मांग की कि उनके परिजन दोनों के साथ रहने पर आपत्ति कर रहे हैं। इससे उनके शांतिपूर्ण जीवन में खलल पड़ गया है. दोनों ने दावा किया कि उनके साथ रहने में खलल डालने वालों पर कार्रवाई की जाए. 

परिजनों को बुलाया थाने
दोनों की बात सुनने के बाद पुलिस ने दोनों लड़कियों के परिजनों को थाने बुलाया बुलाया और उनकी आपत्तियां भी जानी. पुलिस ने परिजनों को समझाते हुए कहा कि कानूनन दोनों बालिग युवतियों को साथ रहने से कोई रोक नहीं सकता. इसलिए उनके जीवन में परिजन भी खलल न डालें और उन्हें साथ रहने दें. सभी को समझाकर वापस भेज दिया. 

पुलिस ने दी जानकारी...
पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इनमें एक युवती कसया थानाक्षेत्र के एक गांव और दूसरी पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव की रहने वाली है. दोनों एक साथ पढ़ती थीं. इसके बाद दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक साथ रहने का फैसला किया. इसके बाद दोनों लड़कियां पिछले दो साल से साथ ही रहती हैं दोनों बालिग हैं. उनके एकसाथ रहने पर उनके परिजनों को आपत्ति है. परिजन दोनों को अलग करना चाहते हैं, इसे लेकर उनपर दबाव डाला जा रहा है. अनेक बार दोनों युवतियों ने परिजनों से बात कर साथ रहने की आजादी देने की मांग की. अन्य सगी संबंधी भी इसमें शामिल हुए मगर परिजन बिल्कुल तैयार नहीं हैं. उनके शांतिपूर्ण जीवन में इससे खलल पड़ गया है. उनकी मांग थी कि जीवन में खलल डालने वालों पर कार्रवाई की जाए.

दोनों की ओर से वकील ने हलफनामा देते हुए बताया कि दोनों युवतियां मर्जी से साथ रहना चाहती है, समलैंगिक होने की बात कहते हुए शादी की अनुमति मांगी तो पुलिस ने गैरकानूनी बताया है. वहीं प्रभारी निरीक्षक कसया गिरिजेश उपाध्याय ने बताया कि दोनों बालिग हैं. उन्हें साथ रहने से कानूनी रूप से नहीं रोका जा सकता, इसलिए छोड़ दिया गया है.

Azam Khan Case: आजम खान को सताया एनकाउंटर का डर, जेल शिफ्ट होने से पहले किया बड़ा दावा

Trending news