Lucknow News: UP के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज KGMU में रैगिंग, लड़की ने की शिकायत तो सीनियर डॉक्टरों पर चला चाबुक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134437

Lucknow News: UP के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज KGMU में रैगिंग, लड़की ने की शिकायत तो सीनियर डॉक्टरों पर चला चाबुक

Lucknow News: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में रैगिंग का गंभीर मामला सामने आया है. इस मामले में रैगिंग सेल ने कार्रवाई भी की है. 

Ragging in King George Medical University

Lucknow News: लखनऊ के केजीएमयू में रैगिंग का गंभीर मामला सामने आया है. यहां पर जूनियर डॉक्टरों ने सीनियरों पर लगातार ड्यूटी करवाने के आरोप लगाए हैं. जूनियर डॉक्टरों ने डरते-डरते एंटी रैगिंग सेल इस पूरे मामले की शिकायत की है. एंटी रैगिंग सेल ने कार्यवाही करते हुए मामले की जांच करनी शुरू कर दी. जांच में दोषी पाए गए चार रेजिडेंट डाक्टरों को निलंबित कर दिया गया है. इससे केजीएमयू में हड़कंप मच गया है.

दरअसल डॉक्टरी की पढ़ाई लिए मशहूर किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग का मामला है. घटना पिछले सप्ताह की है. पोस्ट ग्रेजुएट में वर्ष 2022-23 बैच के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने वर्ष 2021-22 के रेजिडेंट डॉक्टरों पर रैगिंग का आरोप लगाया है. आरोप हैं कि सीनियर उनकी रैगिंग करते थे. सबसे पहले एक महिला रेजिडेंट ने उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उसके बाद कई अन्य जूनियर रेजिडेंट ने भी शिकायत दर्ज कराई थी. 

इस सभी लोगों से जबरदस्ती लगातार नाइट ड्यूटी लगाई जा रही थी. छात्रों का कहना है कि इससे उनकी पढ़ाई में नुकसान हो रहा है. उन्हें मानसिक रूप से भी प्रताणित किया जा रहा है. ये सीनियर उन्हें काफी लंबे समय से परेशान कर रहे थे. लगातार काफी समय से सीनियर की इन हरकरों से परेशान होकर जूनियर डॉक्टरों ने रैगिंग सेल से इनकी शिकायत की थी. 

टोल फ्री नंबर पर दर्ज कारए शिकायत
अगर आप भी किसी तरह के रैगिंग या  शोषण से पीड़ित है तो एंटी रैगिंग द्वारा जारी 24 घंटे उपलब्ध इस टोलफ्री नंबर पर कॉल कर सकते है. 24x7 Toll Free Number. 1800-180-5522.
इस नंबर पर कॉल करने के आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है.  

यह भी पढ़े- अवनीश अवस्थी बने रहेंगे मुख्यमंत्री योगी के सलाहकार, फरवरी 2025 तक संभालेंगे पद

Trending news