Farrukhabad News: सड़क पर फेंक दी करोड़ों की दवाएं, फर्रुखाबाद में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बड़ी लापरवाही
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2264974

Farrukhabad News: सड़क पर फेंक दी करोड़ों की दवाएं, फर्रुखाबाद में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बड़ी लापरवाही

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में सरकारी अस्पताल की दवाइयां सड़क पर मिलने से हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. जहां दवाइयां गरीब को मिलनी चाहिए वहां दवाई... पढ़िए पूरी खबर...

UP News

Farrukhabad News/Arun Singh: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक सरकारी अस्पताल की दवाइयां बड़ी मात्रा में सड़क पर फेंके जानें से यह विषय चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि डॉक्सीसाइक्लिन के सैकड़ो की तादाद में डिब्बे पड़े मिले हैं. डिब्बों को ध्यान से देखने पर पता चला कि अभी इन दवाइयों पर एक्सपायर होने की तारीख अगले साल सितंबर 2025 की लिखी हुई थी. 

गरीबों में नहीं बंटती दवाइयां
नवाबगंज सड़क के पास बड़ी मात्रा में दवाइयों के इस तरह बिना एक्सपायर हुए सड़क पर मिलने से यह साफ दिखाई दे रहा है कि दवाइयां जरूरतमंद लोगों के पास तक नहीं पहुंच पा रही हैं. करोड़ों रुपयों की दवाइयों का जनपद के सीएमओ आफिस से लेकर सीएचसी ,पीएचसी में ऐसा ही खेल होता है. जहां जरूरतमंदों को दवाई नहीं मिलती है. 

लापरवाही की भेंट चढ़ीं दवाइयां
सरकार जहां गरीबों के लिए करोड़ों रुपए की दवाइयां खरीदती है. लेकिन यह दवाइयां गरीवों को न मिलकर लापरवाही की भेंट चढ़ती हैं. सड़क पर पड़ी मिली दवाइयां इस बात का सबूत है कि किस तरह जीवन दायिनी दवाइयां बर्बाद की जा रही हैं. हालत यह है कि सड़क के किनारे पड़े यह दवाइयां के बैग 2025 में एक्सपायरी डेट दिखा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी यहां क्यों फेक गए इसका जवाब अभी भी स्वास्थ्य विभाग देने को तैयार नहीं है.

और पढ़ें - पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, मुठभेड़ में पुलिस ने किया गिरफ्तार

और पढ़ें - कार सवार के लिए मौत बनकर आया डीसीएम, तीन की मौत, 2 CHC में भर्ती

Trending news