Railway Jobs 2024: राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को नौकरी देने की तैयारी में रेलवे, सीधी भर्ती करेगा आरआरसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2037048

Railway Jobs 2024: राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को नौकरी देने की तैयारी में रेलवे, सीधी भर्ती करेगा आरआरसी

Railway Recruitment 2024: कोरोना काल में जोन व मंडल स्तर पर राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की सीधी भर्ती को बंद किया गया. वैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की फिलहाल भर्ती जारी रही. मौजूदा समय की बात करें तो फिर से जोन लेवल पर राष्ट्रीय खिलाड़ियों की रेलवे बोर्ड ने भर्ती करने का आदेश जारी किया है.

railway recruitment 2024

Railway Recruitment 2024: राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की रेलवे एक बार फिर भर्ती करने जा रहा है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) के जरिए सभी खेलों के खिलाड़ियों की उत्तर रेलवे मुख्यालय ने भर्ती के लिए एप्लिकेशन मांगे हैं. राष्ट्रीय स्तर और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी इसके लिए एप्लिकेशन डाल सकते हैं. पहले के समय में खिलाड़ियों की भर्ती मंडल व जोन स्तर पर चतुर्थ श्रेणी में होती थी लेकिन अब तृतीय श्रेणी में भी पदों को भरा जाएगा. आरआरसी इसके लिए सीधी भर्ती करेगा. आवेदकों के 19 फरवरी को इसके लिए ट्रायल भी होंगे. 

राष्ट्रीय खिलाड़ियों की भर्ती की तैयारी 
21 खिलाड़ियों को उत्तर रेलवे में फरवरी में नियुक्ति पत्र दिए जाने की तैयारी की गई है जिसकी भर्ती तृतीय श्रेणी में होगी. वहीं 2020 तक चतुर्थ श्रेणी में भर्ती की जाती थी। रेलवे में 2020 तक खिलाड़ी और स्काउट एंड गाइड की वरीयता के बेस पर भी पदों को भरे जाने की तैयारी है. हर साल मंडल व जोन मुख्यालय लेवल के कम से कम दो-दो खिलाड़ियों की भर्ती की जाती थी. अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी रेलवे बोर्ड नौकरी देता है, हालांकि कोरोना काल में जोन व मंडल स्तर पर राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की सीधी भर्ती को बंद किया गया. वैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की फिलहाल भर्ती जारी रही. मौजूदा समय की बात करें तो फिर से जोन लेवल पर राष्ट्रीय खिलाड़ियों की रेलवे बोर्ड ने भर्ती करने का आदेश जारी किया है. 

आरआरसी करेगा सीधी भर्ती
रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) के जरिए उत्तर रेलवे मुख्यालय ने हर खेलों के खिलाड़ियों के लिए पदों की वैकेंसी के लिए एप्लिकेशन की मांग की है. राष्ट्रीय स्तर के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को भी आवेदन करने का मौका मिल रहा है. पहले मंडल और जोन लेवन पर खिलाड़ियों की भर्ती चतुर्थ श्रेणी में होती थी और अब यही भर्ती तृतीय श्रेणी में की जाएगी.

और पढ़ें- Prayagraj Airport: महाकुंभ से पहले अयोध्या का प्रयागराज से होगा सीधा हवाई कनेक्शन, उड़ान भरेंगे 20 सीट वाले छोटे विमान

Trending news