Lucknow News: आपके इलाके में काम हुआ या नहीं, सदन में MLA ने रखे कितने सवाल! इंटेलिजेंट सर्च मोबाइल ऐप पर मिलेगी हर जानकारी
Advertisement

Lucknow News: आपके इलाके में काम हुआ या नहीं, सदन में MLA ने रखे कितने सवाल! इंटेलिजेंट सर्च मोबाइल ऐप पर मिलेगी हर जानकारी

Lucknow News: यूपी विधानसभा के बारे में अब आम जनता को आसानी से जानकारी मिल सकेगी. यूपी विधानसभा की डिजिटली कार्यवाहियों को लेकर मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है. "इंटेलीजेंट सर्च मोबाइल ऐप" को सर्च कर विधायकों के भाषण देख सकेंगे.

Lucknow News: आपके इलाके में काम हुआ या नहीं, सदन में MLA ने रखे कितने सवाल! इंटेलिजेंट सर्च मोबाइल ऐप पर मिलेगी हर जानकारी

Lucknow News: आपका चुना हुआ विधायक काम तेजी से नहीं कर रहा या काम में हीला-हवाली हो रही है और आप इस बारे में जानना चाहते हैं तो, आपके लिए अच्छी खबर है. अब जनता अपने विधायकों की गतिविधि या परफॉर्मेंस फोन पर ही देख सकेगी. यह सब यूपी विधानसभा (UP Assembly) के ‘इंटेलिजेंट सर्च मोबाइल ऐप’ पर उपलब्ध होगा. यूपी विधानसभा की कार्यवाही के लिए अध्यक्ष ने सोमवार को मोबाइल एप लांच किया. फरवरी के अंत तक इसका डाटा लोड हो जाएगा. इस ऐप पर आपके विधायक ने सदन में कितने सवाल उठाए, इसकी भी जानकारी मिल जाएगी.

Traffic Alert: किसान आंदोलन के बीच जानें दिल्ली-नोएडा पुलिस की एडवाइजरी, गाजियाबाद के इन रास्तों पर जाने से बचें

 

2023 तक की विधान सभा की पूरी कार्यवाही ऑनलाइन उपलब्ध
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधान भवन (Vidhan Bhavan) के तिलक हॉल में सोमवार को लोकार्पण  किया ऐप का शुभारंभ करते हुए सतीश महाना ने कहा कि इस ऐप में 8 जनवरी, 1887 को इलाहाबाद के थार्नहिल मेमोरियल हाल में ‘नार्थ वेस्टर्न प्रोविन्सेज एण्ड अवध लेजिस्लेटिव कौंसिल’ की सम्पन्न हुई प्रथम बैठक से लेकर फरवरी, 2023 तक की विधान सभा की पूरी कार्यवाही ऑनलाइन उपलब्ध हैं.  उन सभी जानकारियों को UPVS Intelligent Search App के जरिए हासिल किया जा सकता है. इसमें विधान सभा की पुरानी कार्यवाहियों से संबंधित सूचनाएं भी शामिल हैं.

आसानी से होगा डाउनलोड
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि उत्तर प्रदेश विधान सभा द्वारा यह ऐप का विकास कराया गया है, जो कि एन्ड्रॉयड मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर तथा एप्पल के ऐप स्टोर के माध्यम से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.इस ऐप का उपयोग करते हुए विधानसभा सदस्यों के साथ जनता भी विधानसभा की पुरानी कार्यवाहियों से संबंधित किसी प्रकार की सूचना खोज सकेगी.

फरवरी के अंत तक हो जाएगा App में डाटा लोड 
सतीश महाना (Satish Mahana) ने कहा कि दो साल में यूपी विधानसभा में कई नए काम किए है. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने विधानसभा के कामकाज को लेकर टिप्स दिए थे. मुख्यमंत्री योगी से बात कर उन्हें आगे बढ़ाया गया है.विधानसभा ने कई नवाचार किए हैं. उन्होंने बताया फरवरी के आखिर  तक इस एप में डाटा लोड हो जाएगा. पहले विधानसभा की कार्यवाही की जानकारी मिलने में लंबा समय लगता था लेकिन अब 24 घंटे में जानकारी मिल जाती है.

UP Weather Today: मौसम फिर बदलेगा तेवर, यूपी के इन जगहों पर बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

Trending news