लखनऊ के बड़े मॉल में लगी आग, अंदर फंसे लोगों में मची चीख-पुकार
Advertisement

लखनऊ के बड़े मॉल में लगी आग, अंदर फंसे लोगों में मची चीख-पुकार

Lucknow Mall Fire:  जिस समय मॉल में आग लगी उस समय अंदर 40 से ज्‍यादा लोग मौजूद थे. आग लगते ही पूरे मॉल के अंदर धुआं फैला गया. अंदर फंसे लोगों ने खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले. 

लखनऊ के बड़े मॉल में लगी आग, अंदर फंसे लोगों में मची चीख-पुकार

Lucknow Mall Fire: लखनऊ के कृष्णानगर स्थित फिनिक्स मॉल में रविवार देर शाम आग लग गई. मॉल में आग लगने की सूचना पर मौके पर पुलिस अफसर और दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. बताया गया कि जिस समय मॉल में आग लगी उस समय अंदर 40 से ज्‍यादा लोग मौजूद थे. आग लगते ही पूरे मॉल के अंदर धुआं फैला गया. अंदर फंसे लोगों ने खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले. आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

आग लगते ही मॉल के अंदर फंसे लोगों में मची चीख-पुकार 
अग्निशमन विभाग के अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है. मॉल के अंदर फंसे सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि पहले फ्लोर पर आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी. खिड़की के रास्ते भागे एक बैंक कर्मचारी ने बताया कि उसने एयर कंडीशनर में आग लगते देखा. अंदर लगभग 40 लोग थे. खिड़कियां तोड़ सभी को बाहर निकाल लिया गया. 

देर रात आग पर काबू पाया गया 
अधिकारियों ने बताया कि देर रात करीब एक बजे के आसपास आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. किसी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए हाइड्रोलिक प्‍लेटफॉर्म भी मंगा लिया गया था. मॉल के अंदर एक जूते के शोरूम में आग लगने की बात कही जा रही है. कुछ ही देर में आग ने पूरे मॉल को अपनी चपेट में ले लिया. सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि सभी सुरक्षित हैं. शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी. 

आग की घटनाएं बढ़ीं 
बता दें कि लखनऊ में आग लगने की घटनाएं बढ़ीं हैं. पिछले महीने में एक बैंक में आग लगने की घटना सामने आई थी. अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया था. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भीड़ वाले स्‍थानों पर आग से बचाव के इंतजाम की जांच की जाएगी. जहां पर भी लापरवाही मिलती है वहां पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. 

 

Trending news