IND vs AUS Final: कानपुर, मथुरा, बनारस से लेकर यूपी के इन शहरों में World Cup Final का उत्साह, जीत के लिए हो रही पूजा, हवन, आरती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1967426

IND vs AUS Final: कानपुर, मथुरा, बनारस से लेकर यूपी के इन शहरों में World Cup Final का उत्साह, जीत के लिए हो रही पूजा, हवन, आरती

IND vs AUS Final: मैच को लेकर लोगों में पूरी तरह से उत्साह है और यही कारण है कि अलग-अलग जगह है इस तरह की चीज देखने को मिल रही है कि किस तरह से आज पूरा देश भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार और उत्साह से भरा हुआ है.

Ind Vs Aus final

IND vs AUS Final 2023: बिजनौर से लेकर कानपुर, मथुरा, बनारस जैसे उत्तर प्रदेश के कई शहरों में वर्ल्डकप-2023 के फाइनल मैच को लेकर पूजा पाठ से लेकर हवन आरती की जा रही है. आइए देखें कहां कहां लोग कितने उत्साहित हैं और किस तरह से पूजा और दुवाओं का सिलसिला जारी है. 

बिजनौर नगर पालिका परिषद बिजनौर में वर्ल्डकप-2023 का फाइनल मैच में टीम इंडिया की जीत के लिए  यज्ञ कराया गया. नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती इंदिरा सिंह और बीजेपी नेता डॉक्टर बीरबल सिंह ने भारत की जीत को लेकर हवन यज्ञ कराया. नगर पालिका अफसर और कई सभासद मौजूद रहे. 

मदरसे में मौलानाओं और छात्रों ने की दुआ
हापुड़ में अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में रविवार को किक्रेट वर्ल्डकप-2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. इस फाइनल मुकाबले में हर कोई भारत की जीत के लिए दुआ कर रहा है. हापुड़ में भी भारत की जीत के लिए मदरसे में मदरसे के मौलानाओं और बच्चों के द्वारा दुआ करने की तस्वीरें सामने आई हैं. यहां मदरसे में मौलानाओं और बच्चों ने दुआएं की.

रायबरेली में वॉकथन का आयोजन 
विश्व मधुमेह दिवस पर रायबरेली में वॉकथन आयोजन पर वर्ल्ड कप के लिए होने वाले फाइनल मैच का खुमार छाया रहा। इस दौरान आईएमए के अवाहन पर यहां मधुमेह के प्रति जागरूक बनाने कों लेकर वाकथन के लिए सेकडों लोग इकट्ठा हुए थे। हालांकि यहां मधुमेह से ज्यादा आज होने वाले मैच को लेकर चर्चाएं होती रहीं। वॉकथन में भाग लेने पहुंचे लोग स्टेडियम में टीम इंडिया के उत्साह वर्धन को लेकर लगाई गई होर्डिंग के आसपास सेल्फी लेते रहे। यहाँ पहुंचे प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह के साथ टीम इंडिया के जीतने की कामना करते हुए कहा कि आज भारत की विजय होगी। इस दौरान आईएमए के पदाधिकारियों ने मधुमेह के प्रति जागरूकता को लेकर आयोजित इस कार्यक्रम को आम लोगों के लिए महत्वपूर्ण बताया है।

सीतापुर में भजन कीर्तन का कार्यक्रम
यूपी के सीतापुर में भारत-ऑस्ट्रेलिया होने वाले फाइनल मुकाबले को लेकर भजन कीर्तन का कार्यक्रम किया जा रहा है. भारत की जीत को लेकर हवन पूजन भी किया गया है इतना ही नहीं एक फाइल्स ने तो व्रत रखा है सीताराम मंदिर में किया जा रहा है या भजन कीर्तन तब तक जारी रहेगा जब तक भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं देगा. भारत की जीत के लिए सीताराम मंदिर में हवन पूजन का कार्यक्रमजारी है.

बरेली में टीम इंडिया की जीत की कामना 
वर्ल्ड कप फाइनल में आज टीम इंडिया की भिड़ंत आस्ट्रेलिया से होनी है और आज पूरे देश मे टीम इंडिया के लिए दुआओ का दौर शुरू हो गया है, बरेली में श्री शिरडी साई सर्वदेव मंदिर में टीम इंडिया की जीत की कामना करते हुए हवन किया गया और ईश्वर से कामना की गई कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया फाइनल में आस्ट्रेलिया को हरा कर वर्ल्ड कप पर कब्जा करें

अमरोहा में भी जश्न का माहैल है. आज वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। देसी नहीं बल्कि दुनिया की नजर आज इस फाइनल मुकाबले पर है। वहीं अगर भारतीय टीम की बात की जाए तो अब तक विपक्षी टीम के बल्लेबाजों में खूब पैदा करने वाले अमरोहा के रहने वाले भारतीय क्रिकेटर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर है क्योंकि मोहम्मद शमी ने अब तक अंग्रेजों को अपनी गेंदबाजी के चलते लोहा मनवाया है। मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में बच्चे और बड़े आज सुबह से ही मस्जिदों में पहुंचकर शमी के अच्छे प्रदर्शन व भारतीय टीम की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं। मोहम्मद शमी के गांव में लोगों ने कल ही अपना काम खत्म कर दिया था और आज गांव के सब लोग इकट्ठा होकर मोहम्मद शमी के परिवार के साथ मैच का आनंद लेंगे और टीम इंडिया के लिए जीत की दुआ करेंगे

अमेठी में गजब का उत्साह
वर्ल्डकप फाइनल को लेकर अमेठी वासियों में गजब का उत्साह देखा जा सकता है. हवन पूजन की जा रही है साथ ही बड़े परदे पर हजारों लोग फाइनल मैच देखेंगे. अमेठी के कई दुकानदारों ने किया है फाइनल जीतने पर खाने के आइटम फ्री का एलान. अमेठी में जगह जगह पूजन और प्रार्थना हो रहे है.

सीतापुर में भारत की जीत की प्रार्थना
यूपी के सीतापुर में भारत-ऑस्ट्रेलिया होने वाले फाइनल मुकाबले को लेकर भजन कीर्तन का कार्यक्रम किया जा रहा है भारत की जीत को लेकर हवन पूजन भी किया गया है इतना ही नहीं एक फाइल्स ने तो व्रत रखा है सीताराम मंदिर में किया जा रहा है या भजन कीर्तन तब तक जारी रहेगा जब तक भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं देगा. भारत की जीत के लिए सीताराम मंदिर में हवन पूजन का कार्यक्रमजारी है.

वाराणसी में भारत की जीत के लिए मां गंगा की आरती
क्रिकेट विश्वकप के महामुकाबले में को लेकर काशी में प्रार्थनाओं का दौर चला. भारत के जीत के लिए मां गंगा की आरती की गई. विश्व प्रसिद्ध दशा दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती हुई. दुग्धाभिषेक करने के साथ मां गंगा की आरती की गई.

मथुरा में भारत की जीत के लिए हुई गोवर्धन पूजा
मथुरा में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की जीत के लिए ब्रजवासियों ने गोवर्धन पूजा की. ब्रजवासियों ने गिर्राज महाराज का दूध से अभिषेक किया और भारत की जीत को कामना की.

बलिया में भारत की जीत के लिए बालेश्वर मंदिर में विशेष आरती की गई। लोगों का कहना है की भोले बाबा की कृपा से इस बार भी भारत विश्व विजेता बनकर इतिहास रचेगा। विशेष आरती में पहुंचे गायको ने बम बम बोल रहा है इंडिया के गीत गाकर टीम इंडिया को शुभकामनाएं देते हुए भगवान शिव से भारत की जीत की प्रार्थना की।
वाक थ्रू- शिव मंदिर में विशेष आरती करते पुजारी एवं लोगों से बातचीत.

Trending news