NEET मामले में आयुषी पटेल को हाईकोर्ट से झटका, फर्जी दस्तावेज पर दाखिल की थी याचिका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2298325

NEET मामले में आयुषी पटेल को हाईकोर्ट से झटका, फर्जी दस्तावेज पर दाखिल की थी याचिका

Lucknow News: नीट रिजल्ट 2024 को लेकर लेकर दायर आयुषी पटेल की याचिका को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने खारिज कर दिया है. हाईकोर्ट ने पाया कि आयुषी पटेल ने कूट रचित दस्तावेज दस्तावेज के आधार पर याचिका दाखिल की थी. 

NEET मामले में आयुषी पटेल को हाईकोर्ट से झटका, फर्जी दस्तावेज पर दाखिल की थी याचिका

Lucknow: नीट रिजल्ट 2024 को लेकर लेकर दायर आयुषी पटेल की याचिका को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने खारिज कर दिया है. एनटीए द्वारा दाखिल किए गए दस्तावेजों को देखने के बाद हाईकोर्ट ने पाया कि आयुषी पटेल ने कूट रचित दस्तावेज दस्तावेज के आधार पर याचिका दाखिल की थी. छात्रा का फटी ओएमआर सीट की वजह से नीट रिजल्ट जारी नहीं किया गया था. छात्रा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर ओएमआर सीट के मैन्युअल मूल्यांकन और काउंसलिंग पर रोक लगाने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है. 

क्या था मामला?
लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल ने आरोप लगाया कि रिजल्ट वाले दिन उन्हें एनटीए की तरफ से  मेल आया, जिसमें लिखा हुआ था कि उनकी ओएमआर शीट फटी हुई थी. जिसके कारण उनका रिजल्ट जनरेट नहीं किया जा सकता है. ऐसे में आयूषी पटेल ने वीडियों के जरिए ये बताया कि उनकी शीट किसी ने जानबूझकर फाड़ी है. उनका यह वीडियो जमकर वायरल हुआ था.

क्या बोली छात्रा
छात्रा ने एक वीडियो जारी करके बताया कि ओमएमआर शीट को एनटीए द्वारा जारी आंसर की से मैच करने पर उसके 715 नंबर आ रहे हैं तो उनका इस बार नीट में चयन होना तय था. लेकिन ओएमआर शीट फटी होने के कारण उनका रिजल्ट नहीं आया. छात्रा ने बताया कि ये उसका तीसरा अटेम्प्ट था. वह डिप्रेशन में चली गई होती, लेकिन उनकी मां ने  काफी साथ दिया. छात्रा ने अब इस पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उनकी याचिका खारिज कर दी है. 

यह भी पढ़ें - AKTU यूनिवर्सिटी के खाते से उड़ाए 120 करोड़, यूपी की सबसे बड़ी साइबर ठगी का ऐसे हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें -  गरीब बच्चों को यूपी के प्राइवेट स्कूल में फ्री एडमिशन का मौका, ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट नजदीक

 

 

Trending news