कोहरे का कोहराम: यूपी-दिल्ली की 20 से ज्यादा ट्रेनें 10 घंटे तक लेट, सौ से ज्यादा उड़ानों पर असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2032130

कोहरे का कोहराम: यूपी-दिल्ली की 20 से ज्यादा ट्रेनें 10 घंटे तक लेट, सौ से ज्यादा उड़ानों पर असर

Trains Update: यात्री प्लाजा, पेट्रोल पंप या फिर पुलिस थाने या अन्य सुरक्षित जगहों पर रोकी जाएं. कोहरे में किसी भी दशा में ढाबे पर बसें उल्टी दिशा में न लेकर जाएं. आगे चलने वाले वाहन से भी अच्छी खासी दूरी पर ही बसों को चलाया जाए.

Indian Railways

Trains Update: कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई उड़ाने काफी ज्यादा प्रभावित हुई हैं. घना कोहरे की वजह से हवाई व रेल सेवाओं पर इस कदर असर पड़ा है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 110 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं. इस संबंध में उत्तर रेलवे की ओर से कहा गया है कि दिल्ली की तरफ जाने वाली 25 ट्रेन देरी से चल रही हैं. जानकारी है कि कोहरे के कारण रेलगाड़ियां अपने तय समय से देरी से चल रही हैं. उड़ानों के परिचालन में भी देरी हो सकती है. ये भी हो सकता है कि उड़ानें रद्द कर दी जाएं. खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर दो उड़ान के रूट को बदल दिया गया है.

लगभग 20 फ्लाइट लेट
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर में गुरुवार की सुबह यानी आज भी घना कोहरा छाया रहा जिसकी वजह से बस, रेल और विमानों की आवाजाही पर बहुत अधिक असर पड़ रहा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह अति घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी दी है. मस्कट से लखनऊ पहुंचने वाला विमान डब्ल्यूवाई 265 लखनऊ एयरपोर्ट पर नहीं उतारकर जयपुर लैंड कराया गया. लखनऊ एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण बुधवार सुबह 5:35 बजे इसे नेपाल भेजा गया जहां पर एक चक्कर काटने के बाद जहाज को जयपुर भेजा गया और यहां पहुंतर विमान दोपहर में लौट आया। ऐसे  ही लखनऊ-चेन्नै की 16 उड़ानों को मौसम की स्थिति देखते हुए रि-शेड्यूल किया गया, इनमें ज्यादातर कनेक्टिंग फ्लाइट थीं. वापसी में भी लगभग 20 फ्लाइट लेट हुईं. 

उल्टी दिशा में न लेकर जाएं बस 
यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन और मौसम को लेकर निर्देश दिए हैं कि कोहरे में दृश्यता कम होने की वजह से बसें पास के बस स्टैंड, यात्री प्लाजा, पेट्रोल पंप या फिर पुलिस थाने या अन्य सुरक्षित जगहों पर रोकी जाएं. कोहरे में किसी भी दशा में ढाबे पर बसें उल्टी दिशा में न लेकर जाएं. आगे चलने वाले वाहन से भी अच्छी खासी दूरी पर ही बसों को चलाया जाए. 

और पढ़ें- IAS Transfer In Gautam Buddh Nagar: गौतमबुद्ध नगर में 8 एसीपी का हुआ तबादला, देखिए किसको कहां किया गया तैनात

Trending news