Ayodhya News: बिहार से तमंचे लाकर डकैती डालने की कर रहे थे प्लानिंग, पुलिस ने यूं पकड़े चार आरोपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1845662

Ayodhya News: बिहार से तमंचे लाकर डकैती डालने की कर रहे थे प्लानिंग, पुलिस ने यूं पकड़े चार आरोपी

उत्तर प्रदेश पुलिस शहर में पनप रहे बदमाशों की नाक में दम किया हुआ है. बदमाशों और गैंगस्टरों को उनके ठिकाने लगाने के लिए यूपी पुलिस दिन रात मेहनत कर रही है. अयोध्या राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक अलर्ट है.

Ayodhya News: बिहार से तमंचे लाकर डकैती डालने की कर रहे थे प्लानिंग, पुलिस ने यूं पकड़े चार आरोपी

सत्यप्रकाश/अयोध्या: उत्तर प्रदेश पुलिस शहर में पनप रहे बदमाशों की नाक में दम किया हुआ है. बदमाशों और गैंगस्टरों को उनके ठिकाने लगाने के लिए यूपी पुलिस दिन रात मेहनत कर रही है. अयोध्या राम मंदिर की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक अलर्ट है. सुरक्षा को देखते हुए जिले की स्वाट और पूराकलंदर थाने की संयुक्त टीम ने सर्विलांस की मदद से पूराकलंदर थाना क्षेत्र के गंगौली चौराहे के पास से डकैती की योजना बनाते चार लोगों को गिरफ्तार किया है.  हलांकि इनका एक स्थानीय साथी मौके से फरार होने में सफल रहा. पुलिस ने पकड़े गए लोगों से 6 देशी पिस्टल, तमंचा और कारतूस बरामद किया है.

Ayodhya News: रामलला के दर्शन का समय हुआ तय, मात्र इतने सेकेंड में करने होंगे दर्शन 

डकैती की बना रहे थे योजना 
एसपी सिटी मधुबन सिंह ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सर्विलांस टीम की मदद से स्वाट और पूराकलंदर थाने की संयुक्त टीम ने रात्रि 2.35 बजे गंगौली चौराहे के पास से अमेठी जिले के थाना कमरौली स्थित मगरौरा निवासी 22 वर्षीय जिशान, प्रतापगढ़ के थाना पट्टी स्थित किठौली निवासी 20 वर्षीय केशव पांडेय और सुल्तानपुर के नगर कोतवाली स्थित पांचोपीरन निवासी 24 वर्षीय मो. अरबाज खान व वल्दीराय सुल्तानपुर के हेमनापुर निवासी 24 वर्षीय अनिल यादव को गिरफ्तार किया है. यह सभी आरोपी डकैती डालने का प्लान बना रहे थे. 

बिहार से लाते थे असलहा 
मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार हुए आरोपी बिहार और पूर्वांचल से असलहा लाते है और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में महंगे दामों पर बेचते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से आठ अवैध असलहा बरामद हुआ है, जिसमें 6 पिस्टल 32 बोर, एक देशी तमंचा 315 बोर, एक देशी तमंचा 12 बोर और 13 जिंदा कारतूस 32 बोर, दो जिंदा कारतूस 12 बोर, दो जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद किया है.

चेकिंग के दौरान चढ़े हत्थे 
पुलिस ने बताया कि  गंगौली चौराहा के पास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. तभी गैंग का सरदार और अन्य चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक यह सभी आरोपी पहले तो घर की रेकी करते थे और फिर मौके का फायदा उठाकर घरों में डकैती डालते थे. पकड़े गए असलहा तस्कर अमेठी, प्रतापगढ़ व सुल्तानपुर के रहने वाले हैं. इन सभी पर अयोध्या, प्रतापगढ़, अमेठी व सुल्तानपुर में मुकदमे दर्ज हैं. वहीं इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि इन आरोपियों के अयोध्या के किसी शातिर अपराधी से भी संबंध हैं.

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news