सातवें चरण के रण में बीजेपी को घेरने सपा का 'मास्टर प्लान', चोट देने तैयार किए नौ तीखे सवालों के तीर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2266849

सातवें चरण के रण में बीजेपी को घेरने सपा का 'मास्टर प्लान', चोट देने तैयार किए नौ तीखे सवालों के तीर

UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 13 सीटों पर वोटिंग होगी. सपा ने अंतिम चरण के चुनाव में भाजपा को घेरने के लिए नया अभियान 'जहां दिखे भाजपाई वहां बिछाओ चारपाई' शुरू किया है. 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

UP Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चुनाव का रण बाकी रह गया है. उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण में 13 सीटों पर वोटिंग होगी. समाजवादी पार्टी ने अंतिम चरण के चुनाव में भाजपा को घेरने की तैयारी की है. इसके लिए नया अभियान 'जहां दिखे भाजपाई वहां बिछाओ चारपाई' शुरू किया है. सपा ने अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा है कि जहां भी भाजपाई या फिर उनके संगी-साथी मिलें तो उन्हें प्रेम से बैठाकर उनके कुछ बोलने से पहले अपने सवाल जरूर पूछिए.  सपा ने नौ तीखे प्रश्नों के तीर भी तैयार किए हैं.

आरक्षण खत्म करने से लेकर महंगाई के सवाल
इसमें संविधान बदलने से लेकर आरक्षण खत्म करने महंगाई और जनगणना समेत कई मुद्दों पर प्रश्न शामिल हैं. सपा पूछेगी कि भाजपा संविधान क्यों बदलना चाहती है? आरक्षण क्यों खत्म करना चाहती है? भाजपा सामाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना का विरोध क्यों करती है? भाजपा किसान विरोधी कानून बार-बार क्यों लाती है? सपा लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड की भी याद भाजपा को दिलाएगी. सपा यह भी पूछेगी कि भाजपा ने किसानों को कुचलने वालों को टिकट क्यों दिया? 

युवाओं को नौकरी और वैक्सीन पर भी पूछेगी सवाल
सपा प्रज्वल रेवन्ना के मुद्दे पर भी भाजपा को घेरेगी. सपा पूछेगी भाजपा महिलाओं पर शर्मनाक अत्याचार करने वाले अपने पार्टी के लोगों को क्यों बचाती है? सपा महंगाई व युवाओं के प्रश्न भी पूछेगी. सपा यह भी पूछेगी कि ⁠भाजपा पेपर लीक करा के युवाओं से नौकरी के अवसर क्यों छीन रही है? ⁠भाजपा मुनाफाखोरी को बढ़ावा देकर कारोबारियों से चुनावी चंदा वसूलकर महंगाई क्यों बढ़ा रही है? ⁠भाजपा ने कोरोना की जानलेवा वैक्सीन जनता को क्यों लगवायी?

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को तगड़ा झटका, सपा के कद्दावर नेता ने कर दिया पार्टी छोड़ने का ऐलान

यह भी पढ़ें -  UP Phase 7 Lok Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में कहां-कहां और कितनी सीटों पर मतदान, कर लें नोट

 

 

Trending news