PM Modi In Azamgarh: आजमगढ़ में पीएम मोदी ने दी 782 परियोजाओं की सौगात,कहा-हमारे विकास को चुनाव के चश्मे से नहीं देखें
Advertisement

PM Modi In Azamgarh: आजमगढ़ में पीएम मोदी ने दी 782 परियोजाओं की सौगात,कहा-हमारे विकास को चुनाव के चश्मे से नहीं देखें

PM Modi In UP: पीएम नरेंद्र मोदी 10 मार्च को सुबह 11 बजे आजमगढ़ में मंदुरी एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. अलीगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती और चित्रकूट एयरपोर्ट का वर्चुअली माध्यम से लोकार्पण किया.. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी का आजमगढ़ दौरा राजनैतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण है. 

UP Loksabha Chunav 2024

PM In Azamgarh: पीएम नरेन्द्र मोदी आजमगढ़ के मुंदरी एयरपोर्ट औऱ महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का उद्धाटन करेंगे. पीएम मोदी मुंदरी एयरोपोर्ट के अलावा यहां से ही पुणे , कोल्हापुर, ग्वालियर, जबलपुर, अलीगढ़, चित्रकुट,  मुरादाबाद, श्रावस्ती और आदमपुर के नए एयरपोर्ट का ऑनलाइन उद्घाटन किया, जबकि कडप्पा, हुबली और बेलगावी हवाई अड्डों की नींव रखेंगे.  पीएम मोदी अपने यूपी दौरे के दूसरे दिन 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाों का लोकार्पण/शिलान्यास किया.  इस दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जनरल वीके सिंह होंगे. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भव्य रोड शो किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि आज आजमगढ़ में विकास की हवा चल रही है. 2024 में फिर एक बार मोदी सरकार.

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा, पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के परिवारजनों के जीवन को आसान बनाने के लिए हमारी सरकार दिन-रात काम रही है.  आजमगढ़ में विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि एक जगह से देश के अलग-अलग हिस्सों में लोकार्पण कर रहा हूं. देश के अलग-अलग कोनो से लोग जुड़े. आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है. पीएम ने पहले की सरकारों पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि आज आजमगढ़ में देश के लोग जुड़ रहे हैं.विकास की अभियोजनाओं का शुभारंभ हैं. उन्होंने कहा कि तेज गति से देश को दौड़ा रहा है. आजमगढ़ में उत्साह देखा जा रहा है. हमारे विकास को चुनाव के चश्मे से नहीं देखें. पीएम ने कहा कि विकास कार्यों को नई गति मिली है. आज यूपी में कानून का राज है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज केवल आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ यहां से हो रहा है। जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है। आज आजमगढ़ से कई राज्यों में करीब 34 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।"

 

सीएम योगी के संबोधन की मुख्य बातें

आज आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना साकार हो रही है.
अलीगढ़, मुरादाबाद से हवाई सेवा शुरू हुआ.
आजमगढ़ में विकास की बयार बह रही है.
होली के पहले हजारों करोड़ का उपहार मिला है
आज आजमगढ़ की अलग पहचान बनी है. आजमगढ़ के नाम से पहले लोग डरते थे.
राष्ट्रीय राजमार्गों की भी नई सौगात मिली है.
हर गरीब को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा

आजमगढ़
उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी आजमगढ़ से देश को विकास की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री जिले में पहले एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. राजा सुहेलदेव यूनिवर्सिटी का उद्घाटन करेंगे.  इसके साथ ही करीब 34.5 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही गाजीपुर आजमगढ़ (एसएच.67) मार्ग के किमी 60 से महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय असपालपुर आजमबांध के लिए फोर लेन पहुंच मार्ग का लोकार्पण होगा.

महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय
आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ की जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे है. जहां बहुप्रतिक्षित मंदुरी एयरपोर्ट व महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का उद्घाटन दस मार्च को किया जायेगा. जिसके बाद महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय और मंदुरी एयरपोर्ट आजमगढ़ की जनता को समर्पित कर दिया जायेगा. इसी क्रम में आजमबांध में साढ़े चौदह एकड़ में 10805. 45 लाख की लागत से बने महराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय की नींव गृहमंत्री अमित शाह व CM योगी आदित्यनाथ ने 13 नवंबर 2021 में रखी थी. यूनिवर्सिटी का प्रशासनिक भवन बनकर लगभग तैयार है. जनवरी माह में सीएम ने दौरा कर विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का जायजा लिया था.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा-आदरणीय प्रधानमंत्री श्री narendramodi जी कल 'विकसित उत्तर प्रदेश' के निर्माण के लिए हजारों करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगातें प्रदान करेंगे. महापर्व होली के पूर्व मिल रहे ये उपहार 25 करोड़ प्रदेश वासियों के जीवन में विकास, समृद्धि व खुशहाली के रंग भरने एवं उत्तर प्रदेश की विकास-यात्रा को और अधिक गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे। आपका हार्दिक अभिनंदन प्रधानमंत्री जी!

अलीगढ़ एयरपोर्ट का लोकार्पण
पीएम नरेंद्र मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ में वर्चुअली माध्यम से करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अर्न्तगत 104.57 करोड़ लागत की 158.16 किमी की 20 सड़कों की परियोजनाओं का लोकापर्ण भी किया जायेगा. 11 मार्च को अलीगढ़ से लखनऊ के लिए पहली उड़ान होगी.

मुरादाबाद
मुरादाबाद के मूंढापांडे में हवाई अड्डे का वर्चुअल लोकार्पण है. एअरपोर्ट आने जाने में लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए मुरादाबाद बस अड्डे से एयरपोर्ट तक इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी.  बैठक में सहमति मिलने के बाद इलेक्ट्रिक बस का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

fallback

लखनऊ  टर्मिनल

एयरपोर्ट के तीसरे टर्मिनल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वर्चुअल उद्घाटन करेंगे. राजधानी लखनऊ का चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अब तीन टर्मिनल वाला एयरपोर्ट हो जाएगा. लखनऊ से सांसद केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एयरपोर्ट टर्मिनल 3 के उद्घाटन समारोह में सम्मिलित होंगे. राजनाथ सिंह 12:30 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय खेल मैदान में आयोजित लखनऊ कौशल महोत्सव "रोजगार मेला" में सम्मिलित होंगे. 2:30 बजे अटल कन्वेंशन सेंटर चौक में कायस्थ समाज द्वारा आयोजित "अभिनंदन समारोह" में सम्मिलित होंगे.   नए टर्मिनल के शुरू होने से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान एक साथ उड़ान भर सकते हैं.  

श्रावस्ती एयरपोर्ट
श्रावस्ती एयरपोर्ट का औपचारिक शुभारंभ हो जाएगा. इसी के साथ तीन दशक पुराना लोगों का सपना भी पूरा हो जाएगा। दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजमगढ़ एयरपोर्ट से श्रावस्ती एयरपोर्ट का भी लोकार्पण करेंगे. श्रावस्ती एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन का लोकार्पण तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने 22 मई 1997 को कर दिया था लेकिन न तो रनवे तैयार हो सका और न ही टर्मिनल भवन का निर्माण हो सका.

 

पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
पीएम मोदी अपने यूपी दौरे के दूसरे दिन 34,700 करोड़ रूपये की 782 विकास परियोजनाों का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे. आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, एवं अलीगढ़ एयरपोर्ट तथा चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट लखनऊ के नवीन टर्मिनल का लोकार्पण (लागत 3,628 करोड़) है.  महाराज सुहेल देव राज्य विश्वविधायल, आजमगढ़ का लोकार्पण ( लागत 108 करोड़). 11,500 करोड़ की 5 NH परियोजनाओं का लोकार्पण / शिलान्यास करेंगे.प्रधानमत्री ग्राम सड़क योजनाओं के अंतर्गत 59 जनपदों में 3,702 करोड़ से 744 सड़कों ( 5,342किमी) का लोकार्पण. 8,176 करोड़ की रेल परियोजनाओं का लोकार्पण / शिलान्यास. नमानि गंगे के अंतर्गत 1,114 करोड़ ककी 3 सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन. लाइट हाउस परियोजना के अंतर्गत लखनऊ में 1,040 फ्लैट का लोकार्पण. (लागत 131 करोड़, क्षेत्रफल 47,827 वर्गमीटर, 13 मंजिला, 4 टावर).

लोकसभा चुनाव से पहले अनुप्रिया पटेल को मोदी सरकार ने दिया तोहफा, Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली

Trending news