यूपी ही नहीं, इन 10 राज्यों में लोकसभा चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2147713

यूपी ही नहीं, इन 10 राज्यों में लोकसभा चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे सीएम योगी

Lok Sabha Elections 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ मिशन 80 को लेकर लगभग हर लोकसभा क्षेत्र में रैली करेंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की एक दिन में दो से तीन लोकसभा सीटों पर रैली हो सकती है.  

Lok Sabha Elections 2024

विशाल सिह/लखनऊ: लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरब से पश्चिम तक चुनावी सभाएं और रोड शो कर चुनावी माहौल बनाएंगे.  बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले चुनावी रैलियों का कार्यक्रम तैयार करना शुरू कर दिया है.भाजपा  यूपी के हर लोकसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली कराने की तैयारी है

सीएम योगी हर लोकसभा में करेंगे रैली
उत्तर प्रदेश में बीजेपी चुनाव प्रचार की कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संभालते हुए नजर आएंगे. सीएम  लगभग सभी लोकसभा क्षेत्रों में रैली करेंगे. सूत्रों के मुताबिक दिन में दो से तीन लोकसभा सीटों पर रैली की जाएगी. 

उत्तर से दक्षिण तक योगी
सीएम योगी सिर्फ यूपी ही नहीं राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, हिमाचल, उत्तराखंड, बिहार में भी चुनावी सभाएं करने जाएंगे. पहले चरण के प्रत्याशी के नाम घोषित होने के बाद इन राज्यों में भी सीएम योगी रोड शो और रैलियां करेंगे.

यूपी में सियासी रैलियां
सूत्रों के मुताबिक पहले चरण के प्रत्याशी घोषित होने के बाद अधिकांश जगह से मोदी, शाह और योगी की रैली, रोड शो की मांग शुरू हो गई है. पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में मोदी, शाह, नड्डा और योगी के चुनावी दौरों का प्रस्तावित कैलेंडर तैयार किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक यूपी में बीजेपी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 15 से ज्यादा रैली करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी करीब एक दर्जन के ऊपर रैली करेंगे. मिशन 80 के तहत यूपी में यादव बाहुल्य सीटों पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की भी करीब 1 दर्जन लोकसभा सीटों में रैलियां होने वाली हैं. 

इसके अलावा ओबीसी के बड़े नेताओं की भी 60 से ज्यादा रैलियां आयोजित की जाएंगी. इसके अलावा सहयोगी दलों के नेताओं की भी 30 रैलियों के जरिए मतदाताओं को साधने की तैयारी है. केंद्रीय मंत्रियों और यूपी सरकार के मंत्रियों के लिए भी 100 से ज्यादा सम्मेलन तय किये गए हैं. 

इस तारीख को हो सकती है तारीखों की घोषणा
खबर है कि भारतीय चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा इलेक्शन 2024 की तारीखों की घोषणा 14 या 15 मार्च को हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक 2019 की तर्ज पर ही देश में लोकसभा चुनाव 2024 भी 7 चरणों में कराए जा सकते हैं.

मोदीमय महादेव की नगरी, PM का काशी में 28 किमी लंबा रोड शो, असर पूरे पूर्वांचल पर

5 साल बाद आजमगढ़ आ रहे पीएम मोदी, लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में सियासी जड़ों को धार देंगे प्रधानमंत्री

UP MLC Election 204: राजा भैया से राजभर तक सबको खुश करेगी बीजेपी, विधानपरिषद चुनाव के संभावितों की लिस्ट आई

 

 

Trending news