Lok Sabha Election 2024: सोनिया गांधी से मिले कुंवर दानिश अली ने कही मन की बात, अमरोहा लोकसभा सीट से ठोकेंगे ताल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2156580

Lok Sabha Election 2024: सोनिया गांधी से मिले कुंवर दानिश अली ने कही मन की बात, अमरोहा लोकसभा सीट से ठोकेंगे ताल

Amroha News: बसपा से निष्‍कासित हुए अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश अली ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. गुरुवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दानिश अली को अमरोहा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

Kunwar Danish Ali

Kunwar Danish Ali: बसपा से निष्‍कासित हुए अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश अली ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. गुरुवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दानिश अली को अमरोहा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. दानिश अली ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, त्याग की प्रतिमूर्ति सोनिया गांधी ने दूसरी बार लोकसभा चुनाव में उतरने का आशीर्वाद दिया. 

कौन हैं दानिश अली?
दानिश अली का जन्‍म 10 अप्रैल 1975 को हुआ था. दानिश ने शुरुआती पढ़ाई के बाद दिल्ली आ गए. यहां से उन्‍होंने जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. पढ़ाई के दौरान ही दानिश अली राजनीति में सक्रिय हो गए. राजनीति की शुरुआत दानिश अली ने जनता दल (सेक्‍युलर) से की. इसके बाद दानिश अली साल 2019 में बसपा में शामिल हो गए. 

2019 के चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी को हराया था 
साल 2019 में जब देशभर में मोदी की लहर तब भी अमरोहा लोकसभा सीट से दानिश अली सांसद चुने गए. दानिश अली ने बीजेपी के कंवर सिंह तंवर को हरा कर सांसद बने थे. इसके बाद दानिश की गिनती बसपा में बड़े नेताओं में होने लगी और मायावती के भी करीबी हो गए. दानिश अली के पिता जफर अली भी अपने गृह जनपद हापुड़ में राजनीति में सक्रिय रहे.  

दानिश अली के पास कितनी संपत्ति?
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में दाखिल हलफनामें के मुताबिक, दानिश अली के पास कुल 7 करोड़ 49 लाख रुपये की चल और अचल संपत्ति है. हालांकि, उनके ऊपर करीब साढ़े पांच करोड़ की देनदारियां भी है. दानिश अली की अचल संपत्ति में 3 करोड़ 94 लाख रुपये की खेतीहर जमीन भी शामिल है, जबकि 2 करोड़ 51 लाख रुपये कीमत के लग्‍जरी घर भी हैं. 

दानिश अली फिलहाल अमरोहा से बसपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे. लेकिन बसपा ने कुछ वक्त पहले उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था. दानिश अली इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शिरकत कर चुके हैं. लंबे समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. संसद में जब बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी के बयान को लेकर विवाद हुआ था तो खुद राहुल गांधी उनसे मिलने गए थे और उन्हें सांत्वना दी थी. 

यह भी पढ़ें : Kanpur news: इरफान सोलंकी केस में बड़ा अपडेट, अब इस दिन सुनाई जाएगी सजा, ये हुआ था मामला

 

Trending news