Parliament Session 2024 Live: संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा, NEET पेपर लीक पर जोरदार बहस की आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2311711

Parliament Session 2024 Live: संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा, NEET पेपर लीक पर जोरदार बहस की आशंका

Lok Sabha Speaker Elections Live 28 June 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लोकसभा में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा की हो सकती है. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), क्राइम (Crime News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. जहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

Parliament Session 2024 Live
LIVE Blog

Lok Sabha Speaker Elections Live 28 June 2024: आज संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा हो सकती है. 28 जून से अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होनी है. धन्यवाद प्रस्ताव की बहस पर पीएम मोदी अपना जवाब 2 या 3 जुलाई को देने वाले हैं. इसके अलावा  सदन में NEET Paper Leak के मुद्दे पर चर्चा हो सकता है. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 June 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.

28 June 2024
15:26 PM

अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

अमेठी : अमेठी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर पंचायत अध्‍यक्ष और उनके पति पर गंभीर आरोप लगाकर हंगामा किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ककवा रोड ओवर ब्रिज के दोनों तरफ सर्विस रोड बनाए जाने की मांग की. साथ ही गौरीगंज रोड पर सड़क किनारे गांव के बगल नगर पंचायत द्वारा जमा किए जा रहे कचरे को हटाने की मांग की. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा.  

15:13 PM

Parliament Session 2024 Live: ओपी राजभर को दिल्ली तलब किया गया

बेदी राम मामले पर केंद्रीय नेतृत्व सख्त
बेटे अरविंद के साथ दिल्ली पहुंचे राजभर
बेदी राम मामले पर केंद्रीय नेतृत्व सख्त

 

15:07 PM

Parliament Session 2024 Live: गोलीकांड के आरोपी पर बुलडोजर एक्शन

अवैध रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर
राजीव राणा के बाद आदित्य पर शिकंजा

14:55 PM

Parliament Session 2024 Live: नीट मामले पर डिंपल यादव का बड़ा बयान

'पूरे देश में पेपर लीक की घटनाएं हो रही'
'इन घटनाओं से छात्र आहत हैं'
'केंद्र को जल्द मामला सुलझाना चाहिए'

14:52 PM

Parliament Session 2024 Live: मैंने सदन में 10 मिनट तक हाथ ऊपर..- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने पर कहा, "मैंने सदन में 10 मिनट तक हाथ ऊपर करके रखा लेकिन चेयरमैन ने मेरी तरफ नहीं देखा. उन्होंने जानबूझकर मुझे नजरअंदाज करके मेरा अपमान किया. उनका ध्यान खींचने के लिए मैं अंदर(वेल में) गया."

14:11 PM

Parliament Session 2024 Live: NEET मुद्दे पर सदन में हुए शोर.... 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "सरकार किसी भी प्रकार की चर्चा के लिए तैयार है लेकिन सब मर्यादा के तहत होना चाहिए. हम किसी भी विषय का सामना करने के लिए प्रस्तुत हैं. हम प्रारंभिक दिनों से कहते हैं कि हमारा दायित्व देश के और नौजवानों के प्रति है. मैं छात्रों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कार्रवाई शुरू हो चुकी है, CBI की गाज गिरने वाली है और सख्त सजा दी जाएगी. मामला न्यायालय के संज्ञान में है. मैं विपक्ष के नेता से भी निवेदन करता हूं कि आप राजनीति से दूर होकर चर्चा करें."

14:04 PM

Parliament Session 2024 Live: 'हंगामा खड़ा करने के लिए सदन को बाधित करने की सोच रखते है...'

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, "सिर्फ हंगामा खड़ा करने के लिए अगर आप सदन को बाधित करने की सोच रखते हैं तो ये गलत है. सरकार NEET के विषय पर गंभीर है. जांच की प्रक्रिया चल रही है. न्यायालय में भी मामला है. सरकार छात्रों के लिए आवश्यक कदम जरूर उठाएगी. आज सदन बंद करके क्या मिला? इससे विपक्ष की सोच दिखती है, आप सिर्फ सदन को रोकना चाहते हैं."

13:50 PM

Parliament Session 2024 Live: 'ऐसा पहले कभी नहीं हुआ' - राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, "आज भारतीय संसद के इतिहास में ऐसा कलंकित दिन है कि विपक्ष के नेता खुद वेल में आ गए हैं.। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. मैं दुखी हूं, स्तब्ध हूं. भारतीय संसदीय परंपरा इस हद तक गिर जाएगी कि विपक्ष के नेता वेल में आ जाएंगे, उपनेता वेल में आ जाएंगे."

13:48 PM

Parliament Session 2024 Live: यह देखकर बहुत दुख हुआ है- प्रियंका चतुर्वेदी

शिवसेना(यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "यह देखकर बेहद दुख हुआ है कि जनता के पैसों से जनता के लिए जो इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किए जाते हैं और उसे जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा, आज वही चीज़ें गिर रही है और एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. जल्दबाज़ी में जो काम होते हैं यह उसका एक उदाहरण है. किसने कब इसे बनाया इस समय वह ज़रूरी नहीं बल्कि एयरपोर्ट अथोरिटी, जिन्हें पैसे दिए गए और उनसे सुरक्षा के विषय में पूछना चाहिए। अगर यह 2009 में भी तैयार हुआ था तो 100 साल चलना चाहिए था."

13:45 PM

Parliament Session 2024 Live: सदन को नहीं चलने दिया गया....- भाजपा सांसद कंगना रनौत

भाजपा सांसद कंगना रनौत ने कहा, "सदन को नहीं चलने दिया गया आपने देखा कि उनका(विपक्षी सांसद) आचरण किस प्रकार था. अध्यक्ष ने भी उन्हें फटकार लगाई. वे(विपक्षी सांसद) किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं है, हम भी पहली बार आए हैं तो हम घबरा गए कि आखिर ऐसा क्या हो गया. यह देखकर बुरा लगा कि उन्होंने किसी को बात नहीं करनी दी."

13:23 PM
UP Uttarakhand Live News: श्रावस्ती-महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन। कलेक्ट्रेट स्थित तथागत हाल में किया गया कार्यक्रम का आयोजन। बीजेपी विधायक ने समूह की प्रगतिशील महिलाओं को वितरित किया प्रमाणपत्र। इस दौरान विधायक ने प्रधान मंत्री आवास के लाभार्थियों को वितरित की आवास की चाभी।
13:21 PM
UP Uttarakhand Live News: प्रयागराज बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित मिश्रा के साथ मारपीट, मम्फोर्डगंज इलाके में दबंगों ने रोहित मिश्रा के साथ की मारपीट, बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित मिश्रा को आई मामूली चोट, आरोपी दबंगों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज, आरोपियों की तलाश में जुटी कर्नलगंज थाने की पुलिस.
12:43 PM

UP Uttarakhand Live News: रामपुर: हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी का फिलिस्तीन पर दिए गया बयान चर्चा का विष्य बना हुआ है. इसी बयान पर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रज़ा मुराद ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. हाल ही में बॉलीवुड के अभिनेता रज़ा मुराद रामपुर पहुंचे थे जहां शाहबाद गेट पर उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े थी. 

 

12:27 PM

UP Uttarakhand Live News: अम्बेडकरनगर- कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अमित वर्मा ने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा,, इस्तीफा का पत्र शोसल मीडिया पर वायरल,, पत्र में कहा गया है कि एक सप्ताह दिल्ली में रुककर राष्ट्रीय अध्यक्ष व राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगा,, दोनो नेताओ ने नही दिया मिलने का समय,, 2020 से जिलाध्यक्ष के पद पर नियुक्त थे अमित वर्मा,,,

 

12:07 PM
UP Uttarakhand Live News: कानपुर-अवैध निर्माण के खिलाफ केडीए ने चलाया अभियान! ओएसडी के नेतृत्व में जोन 2 में की गई बुलडोजर की कार्यवाही। पनकी बहेड़ा इलाके में 22 बीघा एरिया में अवैध प्लॉटिंग पर चला बुलडोजर। केडीए के अधिकारियों समेत भारी पुलिस बल रहा मौजूद। पनकी इलाके के कपली बहेड़ा गांव में हुई कार्यवाही।
12:06 PM
UP Uttarakhand Live News: उधम सिंह नगर दिनेशपुर क्षेत्र के किसान सुखदेव सिंह के 19 वर्षीय बेटे परगट सिंह की बुधवार को अमेरिका के फ्रैस्नो शहर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। घटना के बाद गांव में शोक का माहौल है ,वही परिजनों ने केंद्र सरकार से परगट सिंह की डेड बॉडी को शीघ्र भारत लाने के लिए कार्यवाही करने की अपील की है।
12:05 PM
UP Uttarakhand Live News: बुलंदशहर ब्रेकिंग तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग किराने की दुकान जलकर हुई खाक आग बुझाने में जुटा दमकल विभाग आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है करोड़ों रुपए का सामान जलकर हुआ राख क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बुलंदशहर नगर के स्याना बस स्टैंड के निकट का मामला.
 
11:08 AM

UP Uttarakhand live News: MLC की सीट पर बैठक में होगी चर्चा
लखनऊ।।UP BJP कोर कमेटी की बैठक होगी आज CM आवास पर आयोजित होगी बैठक डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या बृजेश पाठक रहेंगे मौजूद प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी रहेंगे मौजूद MLC की सीट पर बैठक में होगी चर्चा.

11:08 AM

UP Uttarakhand live News: पहले दिन रोली और चंदन लगाकर बच्चों का किया गया स्वागत
उत्तर प्रदेश सरकार ने 28 जून से प्राइमरी विद्यालयों को खोलने के आदेश दिए थे, इसको देखते हुए सरकार ने यह भी कहा था कि पहले दिन स्कूल आने वाले बच्चों का रोली और चंदन लगाकर टीकाकरण करके उनका स्वागत किया जाएगा, फतेहपुर जिले में भी तमाम स्कूलों में इसी तरीके से बच्चों का पहला दिन स्वागत किया गया, उनको होली और चंदन का टीका लगाया गया साथ ही बच्चों के खाने के लिए दोपहर में हवा और खीर के लंच की व्यवस्था भी की गई है , बता दे की प्राइमरी और जूनियर स्कूलों में लगातार काम हो रही बच्चों की संख्या को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है , और कहीं न कहीं इससे आने वाले वक्त में स्कूलों की संख्या में इजाफा स्कूलों में बच्चों की संख्या में इजाफा भी देखा जा सकता है, फतेहपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय खेलदार में पहले दिन इसी तरीके से बच्चों का स्वागत और सत्कार किया गया है

11:02 AM

UP Uttarakhand live News: छात्रों का वेलकम
रायबरेली: गर्मी की छुट्टियों के बाद आज से खुले प्राथमिक विद्यालयों में आज रायबरेली के स्कूलों का नजारा अद्भुत रहा। यहां बच्चों के स्कूल पहुंचने पर छात्र छात्राओं का स्वागत फूल देकर करते हुए उनके माथे पर टीका भी लगाया गया। इस दौरान जहां शिक्षक उत्साहित नजर आए वहीं बच्चे भी अत्यंत प्रसन्न मुद्रा में दिखे। शहर की सीमा से लगे हैबतमऊ कंपोजिट विद्यालय में पहुंची हमारी टीम ने जो नजारा देखा वो उत्साहित करने वाला है। यहां मिठाई खाकर हाथों में फूल लिए और माथे पर टीका लगाए बच्चों ने कहा कि आज का कार्यक्रम उन्हें बहुत अच्छा लगा। वहीं शिक्षिकाओं ने भी शासन के इस निर्देश की जमकर तारीफ की।

11:01 AM

UP Uttarakhand live News:विद्यालय खुले
बांदा में विद्यालय खुल चुके हैं स्कूलों में बच्चों का पहुंचना शुरू हो चुका है अब अध्ययन कार्य भी शुरू हो गया है जहां छात्रों की संख्या में अभी कमी देखी जा रही है तो वहीं टीचरों के साथ छात्रों में भी विद्यालय खुलने के बाद खासा उत्साह देखा जा रहा है। नया सत्र शुरू होने के बाद अब एक बार फिर विद्यालयों में चहल-पहल दिखने लगी है फिलहाल भीषण गर्मी और विद्यालय शुरू होने के बाद अभी छात्र कम संख्या में विद्यालय पहुंच रहे हैं। विद्यालय के प्रबंधन की माने तो बच्चों से संपर्क किया जा रहा है फोन के द्वारा परिजनों से बात की जा रही है। छात्र पहुंचे हैं उनसे गर्मियों की छुट्टियों के बारे में जानकारी ली जा रही साथ ही आगे की शिक्षा को लेकर के क तैयारी पर भी छात्रों से चर्चा की जा रही है।

10:53 AM

UP Uttarakhand live News:सरकारी स्कूलों में बच्चों का टीका औऱ पुष्प वर्षा कर किया गया स्वागत
यूपी के हमीरपुर जिले शासन के निर्देश पर सरकारी स्कूलों में बच्चों का पहली बार अनोखे अंदाज में स्वागत किया जा रहा है जहां विद्यालय पहुँचने वाले बच्चों का रोली चंदन से टीका लगा कर उनका स्वागत किया जा रहा है जिससे बच्चे बहुत ही खुश और उत्साहित नजर आ रहे हैं।

10:49 AM

UP Uttarakhand live News:सरकारी स्कूली बच्चों का रोली टीका लगाकर किया स्वागत
यूपी के कासगंज में सरकारी स्कूलों के बच्चो का स्वागत रोली टीका लगाकर और माला पहनाकर बच्चो का स्वागत किया इस स्वागत से बच्चे काफी खुश दिखे।
कासगंज के कस्बा पटियाली के कंपोजिट विद्यालय के छात्रों का सभी टीचरों ने बच्चों का रोली टीका लगाकर स्वागत किया और माला पहनाई बच्चों से जब पूछा तो बच्चों ने कहा कि हमारा स्वागत किया गया है जिससे बच्चे काफी खुश दिखे आज स्कूल का मेरा पहला दिन था.

10:48 AM

UP Uttarakhand live News:केजीएमयू हॉस्पिटल में बच्चे की मौत के बाद हंगामा
लखनऊछ: केजीएमयू हॉस्पिटल में बच्चे की मौत के बाद हंगामा । गोरखपुर से आए मां - बाप ने बच्चे की मौत के बाद किया हंगामा । डॉक्टरों पर परिजनों ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप । परिजनों का आरोप डॉक्टरों ने नहीं किया बच्चे का इलाज । लगातार बच्चे की गिर रही थी पल्स रेट । पल्स रेट गिरने की जानकारी डॉक्टर को देने के बाद भी नहीं पहुंचे डॉक्टर और स्टाफ । परिजनों ने डॉक्टरों पर धमकाने का भी लगाया आरोप । परिजनों का आरोप बच्चे की लाश लावारिस में डालने की डॉक्टर और नर्स ने दी धमकी । पुलिस और बाहर कही शिकायत करने पर डॉक्टरों और नर्स ने बच्चे की लाश लावारिस में डालने की दी धमकी.

10:32 AM

UP Uttarakhand live News:सीएम योगी की अहम बैठक 
सीएम योगी की अहम बैठक दोपहर 2:00 बजे 5 कालिदास मार्ग आवास पर होगी बैठक खनन विभाग के साथ सीएम योगी करेंगे बैठक.

10:16 AM

UP Uttarakhand live News: निजी मेडिकल कॉलेज में UG-PG छात्रों को राहत 
लखनऊ - मेडिकल सीट बीच में छोड़ने वालों पर नहीं लगेगा जुर्माना राज्य सरकार ने छात्रों के हित में लिया बड़ा फैसला मेडिकल सीट छोड़ने पर एक साल परीक्षा से रहेंगे डिबार सरकारी, निजी मेडिकल कॉलेज में UG-PG छात्रों को राहत डीजी चिकित्सा शिक्षा के प्रस्ताव पर शासन ने दी मंजूरी.

10:15 AM

UP Uttarakhand live News: सेंगोल पर विवाद में मायावती ने X पर पोस्ट लिखा
लखनऊ - सेंगोल पर विवाद में मायावती ने X पर लिखा,सेंगोल की जगह उपेक्षित वर्ग के हित में आवाज उठाएं-माया,सपा के लिए बेहतर होता, जनहित पर सरकार को घेरते-माया,सच्चाई है कि सपा जनहित के मुद्दों पर चुप रहती है-माया, सपा के सभी हथकंडों के सावधान रहिए- मायावती.

09:24 AM

UP Uttarakhand live News: पूर्व प्रधान रामदास का निर्माणाधीन मकान गिरा
बरेली ब्रेकिंग बारिश के चलते पूर्व प्रधान रामदास का निर्माणाधीन मकान गिरा मकान में दब कर पत्नी रुकमा और चचेरे भाई दयाराम की हुई मौके पर मौत घटना के बाद परिवार में मचा कोहराम एसओ अजय शुक्ला ने मौके पर पहुँच कर राहत व बचाव कार्य कराया शुरू पुलिस ने मृतको के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजे अलीगंज थाना क्षेत्र के हाफिजगंज गाँव की घटना ।

09:23 AM

UP Uttarakhand live News: सीएम योगी का आज 28 जून 2024 का तय कार्यक्रम
लखनऊ: सीएम योगी का आज 28 जून 2024 का तय कार्यक्रम: 1. सुबह 09:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर सूचना विभाग की बैठक। 2. 11 बजे मुख्यमंत्री आवास पर उ. प्र. एम-सैंड्स नीति 2024 एवं खनन पट्टा डि-सेंट्रलाइजेशन के संबंध में प्रेजेंटेशन।

09:21 AM

Parliament Session LIVE UPDATES: सपा PDA कार्ड खेल सकती है 
लखनऊ। उपचुनाव में भी सपा PDA कार्ड खेल सकती है मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद वर्मा के बेटे को टिकट दे सकती है अंबेडकर नगर की कटहरी से लाल जी वर्मा के बेटी को टिकट दे सकती है सपा.

09:19 AM

Parliament Session LIVE UPDATES: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा 
आज संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा हो सकती है. 28 जून से अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होनी है. इसके अलावा सदन में NEET Paper Leak के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. 

Trending news