Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2314861
photoDetails0hindi

बारह साल बाद मंगल बृहस्पति का एक राशि में महासंयोग, इन राशियों की होगी चांदी

Mangal Guru Ki Yuti: वैदिक ज्योतिष अनुसार मंगल और गुरु की युति वृषभ राशि में बनने जा रही है. जिससे कुछ राशियों का गोल्डन टाइम शुरू होने वाला है.

1/10

Mangal Guru Ki Yuti: जल्द ही मंगल गोचर गुरु के साथ युति बनाएंगे. जिसकी वजह से कई राशियों की किस्मत पलटने वाली है. वैदिक ज्योतिष अनुसार देवताओं के गुरु बृहस्पति ने 12 साल बाद वृषभ राशि में संचरण कर रहे हैं. वहीं ग्रहों के सेनापति जुलाई की शुरुआत में मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में भ्रमण करेंगे. जिससे वृषभ राशि में मंगल और गुरु ग्रह की युति बनेगा. इससे कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. इसके साथ ही धन-संपत्ति में बढ़ोतरी हो सकती है. आइए जानेते हैं ये भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं.

मेष राशि (Aries Zodiac)

2/10
मेष राशि (Aries Zodiac)

आप लोगों के लिए गुरु और मंगल की युति लाभकारी साबित हो सकती है, क्योंकि ये युति आपकी राशि से धन और वाणी भाव पर बनने जा रही है. इस दौरान आपको समय-समय पर आकस्मिक धनलाभ हो सकता है.

अटका हुआ धन मिलेगा

3/10
अटका हुआ धन मिलेगा

साथ ही आपके सम्मान में वृद्धि होगी. प्रतिष्ठित लोगों से आपका मेलजोल बढ़ेगा और इसका सीधा लाभ आपको करियर में मिलेगा. वहीं इस दौरान व्यापारियों का अटका हुआ धन मिलेगा. इस अवधि में आपकी वाणी में प्रभाव बढ़ेगा. जिससे लोग प्रभावित होंगे.

मकर राशि (Makar Zodiac)

4/10
मकर राशि (Makar Zodiac)

गुरु और मंगल का संयोग मकर राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है. ये संयोग आपकी गोचर कुंडली के पंचम भाव में बनने जा रहा है. इस समय आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आपकी संतान की जॉब लग सकती है या विवाह हो सकता है.

संतान प्राप्ति के योग

5/10
संतान प्राप्ति के योग

इस समय आपकी आय में भी इजाफा होगा. साथ ही नौकरी पेशा जातकों के करियर में अच्छी तरक्की होगी. सैलरी में बढ़ोतरी के कई अवसर मिलेंगे. इसके अलावा जो लोग संतान प्राप्ति के इच्छुक हैं, उनको संतान प्राप्त हो सकता है.

कुंभ राशि (Kumbh Zodiac)

6/10
कुंभ राशि (Kumbh Zodiac)

आप लोगों के लिए गुरु और मंगल का संयोग अनुकूल साबित हो सकता है. ये संयोग आपकी राशि के चतुर्थ भाव पर बनने जा रहा है. इस समय आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. साथ ही आप वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.

नौकरी-व्यापार में तरक्की

7/10
नौकरी-व्यापार में तरक्की

इस समय आपको नौकरी और व्यापार में अच्छी तरक्की मिल सकती है. इस योग की दृष्टि आपके कर्म भाव पर पड़ रही है. वहीं इस समय उन लोगों को विशेष लाभ हो सकता है, जिन लोगों का व्यापार प्रॉपर्टी, रियल स्टेट और जमीन जायदाद से जुड़ा हुआ है.

वृषभ राशि में कब करेगा प्रवेश?

8/10
वृषभ राशि में कब करेगा प्रवेश?

देव गुरु बृहस्पति और ग्रहों के सेनापति मंगल का एक साथ एक ही राशि में विराजमान रहना शुभ माना जाता है. 12 जुलाई की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर मंगल वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं.

कब तक रहेगा ये योग?

9/10
कब तक रहेगा ये योग?

गुरु और मंगल ग्रह की ये युति 25 अगस्त तक रहने वाली है. इस योग में मेष, मकर और कुंभ राशि के जातकों की किस्मत पलटने वाली है. दोस्तों और बॉस का भरपूर सहयोग मिलेगा और आर्थिक कष्ट से भी मुक्ति मिलने की संभावना है.

10/10

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां लोक मान्यताओं और ज्योतिष विधाओं पर आधारित हैं. इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. Zeeupuk इसकी किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है.